उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विंटेज कार लवर्स के लिए जन्नत है नोएडा का 'ऑटो एक्सपो 2020'

By

Published : Feb 6, 2020, 12:11 PM IST

यूपी को ग्रेटर नोएडा में विंटेज कारों के शौकीनों के लिए आयोजित ऑटो एक्सपो 2020 किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां 11 में विंटेज कार आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं.

etv bharat
नोएडा में 'ऑटो एक्सपो 2020' का आयोजन.

नोएडा:अगर आप विंटेज कारों के शौकीन हैं तो ग्रेटर नोएडा का ऑटो एक्सपो 2020 आप के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है. नई और अत्याधुनिक कारों के बीच विंटेज कारों ने अपनी अलग ही पहचान बना रखी है. ऑटो एक्सपो में तकरीबन एक दर्जन विंटेज कार प्रदर्शित की गई हैं.

नोएडा में 'ऑटो एक्सपो 2020' का आयोजन..

हॉल नम्बर 11 में विंटेज कार
ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट में हॉल नंबर 11 में विंटेज कार आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. यहां विंटेज करों के गौरवशाली इतिहास को भी बताया गया है. इन कारों में बेंटली, 1957, साल 1946 में बनी बेंटले मुल्लिनेर मार्क-6, पुरानी कार सहित कई विंटेज कारों के बारे में जानकारी दी गई है.


आकर्षण का केंद्र विंटेज कार
ऑटो एक्सपो 2020 में 70 नए वाहनों को लॉन्च किया जा रहा है, लेकिन इन सबके बीच वर्षों से पहले सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों पर लोगों की नजर ठहर जाती है. वाहनों के आकर्षण डिजाइन उनके आकार लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. ऑटो एक्सपो में विंटेज कारों को भी जगह दी गई है.

सेल्फी स्पॉट
विंटेज कारों के पास से गुजरने वाले लोग यहां पर फोटो खिंचवाने से नहीं चूक रहे हैं. विंटेज कार एक सेल्फी स्पॉट के रूप में भी देखा जाने लगा है. गुजरे जमाने इन कारों के साथ फोटो खिंचवाने में क्या बच्चे क्या बुजुर्ग सभी को एक अलग ही आनंद की अनुभूति हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details