उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 14, 2021, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

बाल दिवस 2021 : नोएडा में मिड डे मील का बर्तन साफ करते बच्चे का वीडियो वायरल

बाल दिवस के दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दादरी तहसील में एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ, जहां देश के भविष्य कहे जाने वाले छोटे बच्चों से स्कूल में मिड डे मील के बर्तन साफ करवाये जा रहे हैं.

बाल दिवस 2021
बाल दिवस 2021

नई दिल्ली/नोएडा : ग्रेटर नोएडा के प्राइमरी स्कूल में अध्यापक बच्चों से मिड डे मिल के बर्तन साफ करा रहे हैं. इसका एक वीडियो वायरल हाे रहा है. वीडियो कथित रूप से दादरी तहसील के सैथली गांव के प्राइमरी स्कूल का है. स्कूल में लगे हैंडपंप पर बच्चे मिड डे मील का भगौना साफ कर रहे हैं. बच्चों से वीडियो बनाने वाले ने जब बात की तो बच्चों ने बताया कि स्कूल की टीचर ने बर्तन साफ करने का आदेश दिया है.

वीडियो उस समय वायरल होना शुरू हुआ, जिस दिन देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन, बाल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. स्कूल में पढ़ने वाले नन्हे बच्चे को जहां देश का भविष्य कहा जाता है, वहीं स्कूल की टीचर उनसे बर्तन साफ करवा रही हैं. फिलहाल इस मामले में टीचर और बच्चों के द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया है. वहीं अधिकारी वीडियो का संज्ञान लेने की बात कह रहे हैं.

मिड डे मील का बर्तन साफ करते बच्चे का वीडियो वायरल

इसे भी पढ़ेंःबाल दिवस पर लें बच्चों के अधिकारों की रक्षा का संकल्प

इसे भी पढ़ेंःबुजुर्गों का ख्याल रखेगी नोएडा पुलिस, बस करना होगा रजिस्ट्रेशन

गौतमबुद्ध नगर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र सक्सेना का कहना है कि वायरल वीडियो संज्ञान में आया है. जांच की जा रही है. जिस भी टीचर द्वारा इस तरह का कार्य बच्चों से कराया गया है, दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

नोट- इस वायरल वीडियाे की पुष्टि Etv bharat नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details