उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजली विभाग की इस स्कीम के तहत 76 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

By

Published : Nov 12, 2019, 9:56 AM IST

UPPCL ने आसान किस्त योजना का शुभारंभ किया है. इस योजना के तहत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बकायदारों की लिस्ट तैयार की है. साथ ही 11 नवंबर से 31 दिसंबर तक इस योजना में बकायदार अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

आसान किस्त योजना का शुभारंभ.

नोएडा:उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने आसान किस्त योजना का शुभारंभ किया. योजना के तहत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बकायदारों की लिस्ट तैयार की है. आसान किस्त योजना के तहत बकायदार 11 नवंबर से 31 दिसंबर तक योजना में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. यह स्कीम 4 किलोवॉट मीटर के घरेलू उपभोक्ता धारकों के लिए लॉन्च की गई है. स्कीम के तहत बकायदारी का 5 प्रतिशत या 1500 जो कम होगा उसे रेस्जिस्ट्रेशन के तौर पर जमा करना होगा. इस स्कीम के तहत 76 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं का फायदा मिलेगा.

आसान किस्त योजना का शुभारंभ.

पंजीयन करें और स्कीम का लाभ उठाएं
नोएडा के सेक्टर 16 चीफ इंजीनियर वी.एन सिंह ने बताया कि आसान किस्त योजना उन घरेलू बकायदारों के लिए हैं जो 4 किलोवॉट तक का लोड इस्तेमाल कर रहे हैं. योजना के तहत बकायेदार पंजीयन करें और स्कीम का लाभ उठाएं.

शहरी क्षेत्र के बकायेदार 12 किस्तों में पैसा जमा करने की सुविधा और ग्रामीण क्षेत्रों में 24 किस्तों में पैसा जमा करने की सुविधा स्कीम के तहत दी जा रही है. स्कीम का रजिस्ट्रेशन उपखंड कार्यालय, अधिशासी अभियंता कार्यालय और सीएससी में करा सकते हैं. गौर करने वाली बात यह है कि अगर गौतमबुद्ध नगर में बात करें तो इस स्कीम के तहत 76 हजार से ज्यादा बकायेदार हैं. अगर सभी लोग इसका फायदा उठाते हैं तो उनपर से स्कीम के तहत तकरीबन 65 करोड़ माफ किया जाएगा.

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्कीम के तहत बकायेदार अगर रेजिस्ट्रेशन नहीं करता है और विद्युत विभाग को बिल भी नहीं जमा करता है. तो ऐसी स्थिती में बिजली विभाग उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details