उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्रेटर नोएडा: कोरोना वायरस संक्रमित दो मरीज किए गए डिस्चार्ज

By

Published : Apr 9, 2020, 8:58 AM IST

ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान से एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां दो कोरोना से संक्रमित मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

etv bharat
गौतम बुद्ध नगर के कुछ कोरोना हॉट स्पॉट को किया गया है सील

ग्रेटर नोएडा: देश मेंकोरोना वायरस का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है. इसी बीच कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की खबरें भी सामने आ रही हैं. ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) से मंगलवार को कोरोना संक्रमित दो मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया.

गौतम बुद्ध नगर के कुछ कोरोना हॉट स्पॉट को किया गया है सील

जिले में अब तक 10 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं नौ मरीजों को जिम्स से सफलतापूर्वक उपचार के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. कोविड-19 के बचाव और इलाज के लिए जिम्स को नोडल सेंटर बनाया गया है. यहां पर 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

हॉस्पिटल के निदेशक ब्रिगेडियर राकेश गुप्ता ने बताया कि यहां मरीजों का अच्छे से ध्यान रखा जाता है. साथ ही उनकी डाइट पर ध्यान देने के साथ उन्हें प्रोत्साहित भी किया जाता है. उन्होंने बताया कि डिस्चार्ज होने वाले दोनों मरीज 24 मार्च को एडमिट हुए थे और सिर्फ 14 दिन में इनका इलाज डॉक्टरों ने किया. इलाज से पहले इनकी पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद, दो टेस्ट करवाए गए जो कि नेगिटिव आए हैं. इसके बाद इनको डिस्चार्ज कर दिया गया. हालांकि अभी दोनों अपने घरों पर सेल्फ आइसोलेसन में ही रहेंगे.



ABOUT THE AUTHOR

...view details