उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा में नॉर्थ इंडिया का सबसे बड़ा वाटर पार्क

नोएडा सेक्टर 38-A में नॉर्थ इंडिया का सबसे बड़ा वाटर पार्क स्थित है. यहां लगभग 25 राइड्स हैं और यह वाटर पार्क 10.5 एकड़ में बना हुआ है. इस वाटर पार्क की गिनती देश के टॉप 10 में 'World Of Wonder' में होती है.

By

Published : Oct 7, 2019, 8:31 PM IST

Updated : Oct 7, 2019, 10:10 PM IST

नोएडा में स्थित है नॉर्थ इंडिया का सबसे बड़ा वाटर पार्क.

नोएडा: जिले के सेक्टर 38-A में नॉर्थ इंडिया का सबसे बड़ा वाटर पार्क स्थित है. इस वाटर पार्क की देश के टॉप 10 में 'World Of Wonder' में गिनती होती है. 'Reach The Beach' थीम पर आधारित यह वाटर पार्क 10 एकड़ में बना हुआ है. यहां हर वर्ग को ध्यान में रखकर राइड्स बनाई गई हैं. वाटर पार्क में कई ऐसी राइड्स हैं, जो शायद ही NCR में कहीं और दिखाई दें.

नोएडा स्थित वाटर पार्क.

GIP मॉल में बना है वॉटर पार्क
नोएडा सेक्टर-38 A में GIP मॉल में यह वाटर पार्क बना हुआ है. इसमें लगभग 25 राइड्स हैं और यह वाटर पार्क 10.5 एकड़ में बना हुआ है. यहां मिलने वाले मॉकटेल, थ्रिल्लिंग राइड्स और इंडियन फूड इसको नॉर्थ इंडिया के बाकी वाटर पार्क से अलग दर्शाता है. यहां लेजी रिवर, लिटिल स्प्लैश, स्प्लैश अंडर वाटर, डीप सी एक्सप्लोरर, राफ्ट जैसी कई राइड्स बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को लुभाती हैं. इसे बनाते समय हर उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया था.

'Reach The Beach'
वाटर पार्क के महाप्रबंधक भास्कर जोशी ने बताया कि साल 2013 में इसे लॉन्च किया गया है. इसमें 2 बड़े वेव पूल और मैन-मेड लेक बनाया गया है. यहां समंदर का लुत्फ नोएडा में मिलता है और यहां ऑस्ट्रेलिया, इटली और USA से राइड्स मंगवाई गई है.

हरियाली का रखा गया है खास ख्याल
आपको बता दें कि यह वाटर पार्क 10.5 एकड़ में बना है और 17 एकड़ में अम्यूजमेंट पार्क भी बनाया गया है. इस वाटर पार्क में हरियाली का खास ख्याल रखा गया है, ताकि लोगों को प्रदूषण मुक्त माहौल दिया जा सके.

Last Updated : Oct 7, 2019, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details