उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कोरोना की जांच शुरू, मेट्रो और बस स्टॉपर भी होगी रैंडम टेस्टिंग

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने कहा है कि आवागमन पर किसी भी तरीके की पाबंदी नहीं लगाई गई है, लोग परेशान बिल्कुल मत हों. इन्फेक्शन न फैले इसको ध्यान में रखते हुए टेस्टिंग कराई जा रही है.

By

Published : Nov 19, 2020, 12:57 AM IST

कोरोना.
कोरोना.

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने बड़ा निर्माण लेते हुए दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर रैपिड एंटीजन टेस्टिंग शुरू की है. DM ने स्पष्ट किया कि DND बॉर्डर पर अफरा-तफरी जैसी कोई स्थिति नहीं है. लोग परेशान न हों, सभी लोगों को नहीं रोका जा रहा है. बीते दिनों गौतमबुद्ध नगर में संक्रिमतों की संख्या बढ़ने के बाद निर्णय लिया गया है. टेस्टिंग चरणबद्ध तरीकों से की जाएगी. बॉर्डर्स के बाद मेट्रो स्टेशन और बस स्टॉप्स पर टेस्टिंग की जाएगी.

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कोरोना की जांच शुरू.
'बॉर्डर नहीं सील नहीं, आवागमन जारी'
DM सुहास एल.वाई ने बताया कि आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ी है. जिसके चलते बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग कराई जा रही है. जिलाधिकारी ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि आवागमन पर किसी भी तरीके की पाबंदी नहीं लगाई गई है, लोग परेशान बिल्कुल मत हों. इन्फेक्शन न फैले इसको ध्यान में रखते हुए टेस्टिंग कराई जा रही है.

हजारों लोग रोजाना करते हैं आवागमन
जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि टेस्टिंग के दौरान अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो वह इच्छानुसार होम आइसोलेशन की सुविधा भी ले सकता है, नहीं तो नोएडा के अस्पतालों में कोरोना संक्रिमतों को भर्ती की व्यवस्था जिला प्रशासन ने की है.उन्होंने कहा कि नोएडा एक औद्योगिक नगरी है. हजारों की संख्या में लोग रोजाना नोएडा ट्रैवल करते हैं और संक्रमण न फैले इस बात का ख्याल रखते हुए रैपिड सैंपलिंग की व्यवस्था की गई है.


मेट्रो और बस स्टॉप पर होगी टेस्टिंग
जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा कि आने वाले वक्त में बॉर्डर्स के अलावा मेट्रो स्टेशन और बस स्टॉप पर भी रैपिड सैंपलिंग कराई जाएगी . जिलाधिकारी ने कहा, टारगेट ग्रुप की सैंपलिंग कराई जा रही है. मसलन डिलीवरी ब्वॉय, रिक्शा चालक, सैलून, ब्यूटी पार्लर में काम करने वाले लोगों की रैपिड टेस्टिंग कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details