उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 19, 2021, 12:05 PM IST

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा: बिसाहडा गांव में वोटिंग शुरू, बिना मास्क के 'नो एंट्री'

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए गौतमबुद्ध नगर में वोटिंग जारी है. जिले में 5 वार्ड शामिल हैं, और इन 5 वार्डों में 88 ग्राम पंचायत हैं. मतदान केंद्रों पर कड़ी पुलिस व्यवस्था की गई है, ताकि वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो सके.

बिसाहडा गांव में वोटिंग शुरू.
बिसाहडा गांव में वोटिंग शुरू.

नई दिल्ली/नोए़डा:उत्तर प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में गौतमबुद्ध नगर समेत 20 जिलों में मतदान शुरू हो गया है. वोट सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे. गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत उत्तर प्रदेश की सबसे छोटी जिला पंचायत हैं. जिसमें महज 5 वार्ड शामिल और इन 5 वार्डों में 88 ग्राम पंचायतें हैं. जिला पंचायत के वार्ड संख्या 1 से 4 तक दादरी और बिसरख खंड विकास क्षेत्रों में है. वहीं वार्ड संख्या 5 जेवर क्षेत्र में पड़ती है.

बिसाहडा गांव में वोटिंग शुरू.
तीन कैटेगरी में बाटे गए बूथ

ग्रेटर नोएडा के बिसाहडा गांव के मतदान केंद्र में कड़ी पुलिस व्यवस्था की गई है. बिसाहडा गांव अति संवेदनशील प्लस कैटेगरी में आता है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए गौतमबुद्ध नगर में इस बार 59 संवेदनशील, 45 अति संवेदनशील और 28 अति संवेदनशील प्लस बूथ बनाए गए हैं. इन सभी बूथों पर वीडियोग्राफी होगी और पुलिस मुस्तैद है. गौतमबुद्ध नगर में जेवर, दादरी और बिसरख ब्लॉक है.


बिना मास्क मतदान केंद्र में नो एंट्री

बिसाहडा गांव में लोग उत्साहित दिखाई दिए बुजुर्ग, युवा और महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. मतदान केंद्र पर भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. लोगों ने बताया कि इस बार विकास के मुद्दे पर वोट दिया जाएगा. लोगों ने कहा कि जो प्रत्याशी गांव की बेहतरी के लिए कार्य करेगा, उसको वोट दिया जाएगा.

इसे भी पढे़ं- यूपी पंचायत चुनाव का दूसरा चरण, यहां देखें जिलेवार स्थिति

इसके अलावा मतदान केंद्र के अंदर पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद है. कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन किया जा रहा है. बिना मास्क के मतदान केंद्र में एंट्री नहीं दी जा रही है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास तौर पर ख्याल रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details