उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना अपडेट: मेरठ मंडल में गौतमबुद्ध नगर 'अव्वल', रिकवरी रेट बेहतर

By

Published : Aug 9, 2020, 1:36 PM IST

रिकवरी रेट और मृत्युदर के मामले में यूपी में गौतमबुद्ध नगर अव्वल है. गौतमबुद्ध नगर जिले में तकरीबन 1 लाख 30 हजार लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है, जिसमें 5,868 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिले में कोरोना रिकवरी रेट 83.63 % है.

noida news
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से रिकवर होने वाली संख्या में इजाफा.

नोएडा:देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है, लेकिन रिकवरी रेट और मृत्युदर के मामले में गौतमबुद्ध नगर अव्वल है. मेरठ मंडल में गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, हापुड़ और बुलंदशहर के मुकाबले गौतमबुद्ध नगर जिला बेहतर स्थिति में है. गौतमबुद्ध नगर जिले में तकरीबन 1 लाख 30 हजार टेस्टिंग की जा चुकी है. गौतमबुद्ध नगर में मृत्युदर दर 1 प्रतिशत से भी कम है और रिकवरी रेट 83.63% है.

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से रिकवर होने वाली संख्या में इजाफा.


रिकवरी रेट और मृत्युदर कम
गौतमबुद्ध नगर जिले में तकरीबन 1 लाख 30 हजार लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें 5,868 कुल संक्रमितों की संख्या है. ऐसे में पॉजिटिव रेट 4.47 प्रतिशत है. वहीं रिकवरी रेट 83.63 % है. जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 937 है. मेरठ मंडल के गौतमबुद्ध नगर जिले में मृत्युदर सबसे कम है. जिले में मृत्युदर दर 0.74 है. हालांकि मेरठ मंडल के अन्य सभी जिलों में मृत्युदर 1% से ज्यादा है.

अगस्त के पहले हफ्ते तक 1,12,469 जांच हुई, जो पहले हुई जांच के मुकाबले 6 गुना ज्यादा है. जांच दर बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जगह-जगह शिविर आयोजन भी किया है. ऐसी ही स्थिति गाजियाबाद जिले में भी है, लेकिन सैम्पलिंग के हिसाब से यहां रिकवरी कम और मृत्यु दर ज्यादा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details