उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 12, 2020, 2:56 PM IST

ETV Bharat / state

नोएडा: 24 घंटे में 973 वाहनों के चालान, 18 पर FIR

यूपी में 55 घंटे के लॉकडाउन के दौरान नोएडा पुलिस एक्शन में दिख रही है. लॉकडाउन के पहले दिन 200 जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इस अभियान में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी गई. वहीं नियमों की अनदेखी करने वालों पर सख्त एक्शन लिया गया.

पुलिस का चेकिंग अभियान.
पुलिस का चेकिंग अभियान.

नोएडा: यूपी में 55 घंटे का लॉकडाउन लागू किया गया है. गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस एक्शन मोड में दिखाई दी. इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया. नियमों की अनदेखी करने वालों पर 18 मुकदमे दर्ज किए गए. साथ ही 62 लोगों की गिरफ्तारी की गई.

नोएडा में पुलिस का चेकिंग अभियान.

गौतमबुद्ध नगर मीडिया सेल से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की टीम ने लॉकडाउन के पहले दिन 200 जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया. इस अभियान में ड्रोन कैमरे से लोगों पर निगरानी रखी गई. इस दौरान 1,950 वाहनों को चेक किया गया, जिसमें तकरीबन 973 वाहनों के चालान काटे गए और 4 वाहनों को सीज किया गया है. वहीं नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर 62 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.


'नियम तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा'
पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि नियमों की अनदेखी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा. लॉकडाउन के दौरान डीएनडी बॉर्डर समेत सभी सीमाएं पूरी तरीके से सील हैं. एसेंशियल सर्विसेज, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को आने-जाने की इजाजत है.

इसे भी पढ़ें-नोएडा: पुलिस ने ढाई करोड़ के मोबाइल पार्ट्स किए बरामद, 6 आरोपी अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details