उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: कैंटर चालक की हत्या के मामले में 7 गिरफ्तार, टोल मैनेजर फरार

By

Published : Aug 13, 2019, 9:46 AM IST

नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाले कालिंदी कुंज यमुना पुल पर कैंटर चालक की हत्या के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी बाउंसर हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले कालिंदी कुंज के नए यमुना पुल पर कैंटर चालक का शव बरामद किया गया था. नोएडा पुलिस ने ओखला एमसीडी टोल पर अवैध वसूली का विरोध करने पर कैंटर चालक की हत्या करने और शव को फेंकने के मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में टोल मैनेजर फरार अभी भी है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी.

पकड़े गए सभी आरोपी हैं बाउंसर
पुलिस की गिरफ्त में मनरूप धर्मपाल, अमित कुमार, चेतन प्रकाश, सिराजुद्दीन मनोज और कृष्ण कुमार यह सभी बाउंसर हैं और महाराष्ट्र की MEP कंपनी के लिए टोल वसूली का काम करते हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएससी ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि वे लोग अवैध पर्ची अपने टोल मैनेजर के कहने पर काटते हैं. इस मामले में टोल मैनेजर अभी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

क्या था मामला
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि कैंटर चालक विमल कुमार तिवारी नौ अगस्त को कैंटर में बिजली के पैनल लोड करके सेक्टर 59 से दिल्ली के घिटोरनी के लिए निकला था. ओखला एमसीडी टोल से आगे निकलने पर टोल कर्मचारियों ने अपनी गाड़ी से पीछाकर उसे पकड़ लिया और कैंटर चालक से 10 गुना जुर्माने भरने के रूप में 14,600 की अवैध पर्ची काटने का दबाव बनाया.

मृतक के शरीर पर मिले थे चोट के निशान
चालक विमल कुमार तिवारी ने इसका विरोध किया तो टोल कर्मचारियों ने उसे मारपीट कर मरणासन्न कर दिया और नए यमुना पुल पर फेंक दिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे विमल कुमार तिवारी के भाई और पुलिसकर्मी उसे जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के भाई राम सिंह तिवारी ने सात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी. मृतक विमल कुमार के शरीर पर पोस्टमार्टम के दौरान चोट के निशान मिले थे, जो करीब 10 से ज्यादा हैं, जिससे यह बात साफ हो गई कि विमल की मौत चोट के कारणों से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details