उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दादरी के मस्जिद में ठहरा था हरदोई का जमाती, हरकत में आया प्रशासन

ग्रेटर नोएडा की नई आबादी की मस्जिद से जमात में शामिल होकर हरदोई गए युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग हरकत में आई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम पुलिस फोर्स के साथ नई आबादी स्थित एक मिनार मस्जिद पर पहुंची. जहां से मस्जिद में मौजूद सभी लोगों को नोएडा के हॉस्पिटल ले जाया जाएगा.

By

Published : Apr 4, 2020, 8:54 PM IST

दादरी के मस्जिद में ठहरा था हरदोई का जमाती
दादरी के मस्जिद में ठहरा था हरदोई का जमाती

नोएडा: हरदोई में पाया गया कोरोना पॉजिटिव युवक जनपद के दादरी की चार मस्जिदों में ठहरा था. इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मस्जिद में मौजूद कई लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया है.

दादरी के मस्जिद में ठहरा था हरदोई का जमाती

मस्जिदों से एक दर्जन लोगों को भेजा हॉस्पिटल

ग्रेटर नोएडा की नई आबादी की मस्जिद से जमात में शामिल होकर हरदोई गए युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग हरकत में आई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम पुलिस फोर्स के साथ नई आबादी स्थित एक मीनार मस्जिद पर पहुंची.

जहां से मस्जिद में मौजूद सभी लोगों को नोएडा के हॉस्पिटल ले जाया जाएगा. इस दौरान करीब एक दर्जन लोगों को मस्जिदों से हॉस्पिटल ले जाया गया है. जहां सभी की जांच होने के बाद सभी को क्वॉरेंटाइन वार्ड में रखा जाएगा.

आइसोलेशन वार्ड में भेजा

दरअसल हरदोई के जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पिहानी गांव का 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जो बीते 28 मार्च को दादरी के नई आबादी स्थित मस्जिद से सवा माह की जमात के बाद घर वापस लौटा था. जहां उसकी तबियत खराब होने पर 31 मार्च को पड़ौसियों ने उसके जमात से वापस लौटने की जानकारी प्रशासन को दी थी. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में कोरांटीन किया गया था.

रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उसे लखनऊ के लिए रैफर किया था. उसी के बाद हरदोई जिला प्रशासन ने गौतमबुद्धनगर के स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के अधिकारियों को युवक के दादरी में रहकर आने की जानकारी दी थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस हरकत में आ गए हैं.

क्वॉरंटाइन के लिए भेजा

दादरी सीएचसी प्रभारी डॉ अमित चौधरी ने बताया कि जानकारी करने पर पता चला है कि हरदोई का वह युवक नई आबादी की एक मिनार मस्जिद, नूरानी मस्जिद और चांद मस्जिद समेत चार जगह पर ठहरा था. फिलहाल पुलिस फोर्स के साथ डॉक्टरों की टीम एक मिनार मस्जिद पर पहुचीं. जानकारी करने के बाद यहां मौजूद सभी लोगों को ग्रे. नोएडा के होस्पिटल में क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा.

अन्य लोगों की तलाश जारी

वहीं यह भी पता किया जाएगा कि यहां से कौन कौन लोग शहर की अन्य मस्जिदों में आए और गए हैं. यदि आवश्यकता पड़ी तो शहर की अन्य मस्जिदों में मौजूद लोगों को भी क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. इसके अलावा यहां से अन्य शहरों में गए अन्य जमातियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details