उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नई दिल्ली: टोल टैक्स से बचने के लिए गाड़ी पर लगाया फर्जी नंबर प्लेट, गाड़ी सीज

By

Published : Dec 12, 2019, 3:15 PM IST

ग्रेटर नोएडा के बादलपुर क्षेत्र का रहने वाला सोनू पाल की गाड़ी का 11 बार ई-चालान कट गया. जिसे 8100 रुपये चालान भरना था. चालान न भरना पड़े और एनसीआर क्षेत्र में रोड टैक्स न देना पड़े. ये सोचकर सोनू ने अपनी गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगा दी.

ETV Bharat
चलान से बचने के लिए गाड़ी पर लगाया फर्जी नंबर प्लेट.

नई दिल्ली/नोएडा:रोड टैक्स और चालान से बचने के लिए एक शख्स अपनी टैक्सी गाड़ी का नंबर प्लेट बदल कर प्राइवेट गाड़ी का नंबर लिखकर एनसीआर क्षेत्र में गाड़ी दौड़ा रहा था. थाना सेक्टर-20 पुलिस ने चेकिंग के दौरान क्षेत्र के सेक्टर-19 के पास से गिरफ्तार कर लिया. गाड़ी का नंबर प्लेट और गाड़ी दोनों ही पुलिस ने सीज कर दिए है.

क्यों लगाया फर्जी नंबर प्लेट?
ग्रेटर नोएडा के बादलपुर क्षेत्र का रहने वाला सोनू पाल स्विफ्ट डिजायर गाड़ी का मालिक है. जो कि टैक्सी में रजिस्टर्ड है, इस गाड़ी के जब 11 बार ई-चालान कट गया. जिसे 81 सो रुपये चालान भरना था. चालान न भरना पड़े और एनसीआर क्षेत्र में रोड टैक्स न देना पड़े. ये सोचकर सोनू ने अपनी गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगा दी और बेधड़क सड़कों पर गाड़ी चलाने लगा.

इसे भी पढ़ें-रामपुर: सम्भल सांसद को पुलिस ने हिरासत में लिया

इसी बीच नोएडा के सेक्टर-19 स्थित रजनीगंधा के पास थाना सेक्टर-20 की पुलिस चेकिंग कर रही थी , पुलिस ने जब गाड़ी को रोका और जांच की तो पता चला कि गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगा हुआ है. पूछताछ में सामने आया कि चालान और टैक्स न देना पड़े इसलिए फर्जी नंबर प्लेट लगाकर गाड़ी चला रहा था.

पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने सोनू खारी को जहां गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, वहीं स्विफ्ट डिजायर कार और फर्जी नंबर को सीज कर दिया है. साथ ही सोनू के खिलाफ धारा 420 और 482 की कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details