उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बैंक के साथ धोखाधड़ी करने वाला शख्स गिरफ्तार, 2019 का है मामला

2019 में बैंक की गलती से गलत खाते में 15 लाख से अधिक की धनराशि चली गई. इसके बाद खाताधारक ने पैसे वापस करने के नाम पर आनाकानी शुरू कर दी, जिसके बाद बैंक अधिकारियों ने मामला दर्ज कराया. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अकाउंट के संचालक को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
बैंक के साथ धोखाधड़ी करने वाला शख्स गिरफ्तार.

By

Published : Mar 16, 2020, 11:30 AM IST

नोएडा: 2019 में बैंक की गलती से एक अकाउंट में 15 लाख से अधिक की धनराशि चली गई थी. अकाउंट में धनराशि न पहुंचने पर खाताधारक ने बैंक से जानकारी मांगी तो पता चला कि गलत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हुआ है. गलती से जिस खाताधारक के खाते में पैसे गए थे, उससे जब पैसे वापस करने को कहा गया तो वो आनाकानी करने लगा. इस घटना के बाद बैंक ने नोएडा के थाना सेक्टर 20 में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है. बैक द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर धारा 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

बैंक के साथ धोखाधड़ी करने वाला शख्स गिरफ्तार.

सिंडिकेट बैंक से हुई गलती
2019 में सिंडिकेट बैंक की गलती से जजीबा इंटरनेशनल के अकाउंट में 15 लाख 30 हजार 910 रुपये ट्रांसफर हुए. यह धनराशि आर्यव्रत के अकाउंट में जानी थी. पैसा गलत अकाउंट में ट्रांसफर होने की बैंक को जानकारी तब हुई, जब धनराशि का असल मालिक बैंक से अपने पैसे की जानकारी लेने आया.

बैंक ने की कार्रवाई
बैंक अधिकारियों को जब पता लगा कि पैसे गलत अकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं तो उन्होंने जांच की, जिसमें पता चला कि धनराशि गलत खाते में ट्रांसफर हो गई है. बैंक ने उस खाताधारक के पत्र लिखकर धनराशि वापस करने की मांग की, जिस पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला.

पढ़ें:नोएडा के थानों में नहीं है सैनिटाइजर? दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना

बैंक ने जब व्यक्तिगत तौर पर संपर्क कर पैसे की मांग की तो खाताधारक मुर्तजा अली खान ने एक दो दिन में पैसे देने की बात कही. दिन बीतने पर भी जब पैसे नहीं लौटाए तो बैंक ने नोएडा के थाना सेक्टर 20 में मुर्तजा अली खान के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details