उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: कल से शुरू होगा 34वां फ्लॉवर फेस्ट, 3500 प्रजातियों की होगी प्रदर्शनी

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि 34वां फ्लावर शो का आयोजन नोएडा स्टेडियम में किया जाएगा. फ्लावर शो में सरकारी संस्था और प्राइवेट संस्था बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. उन्होंने कहा कि 3500 पेड़ों की प्रजातियों को प्रदर्शित किया जाएगा.

By

Published : Feb 21, 2020, 6:28 AM IST

etv bharat
21 से 23 फरवरी को होगा 34 वां नोएडा फ्लावर शो का आयोजन.

नोएडा: नोएडा स्टेडियम में 34वें नोएडा फ्लावर शो का आयोजन 21 से 23 फरवरी तक किया जाएगा. इस बार फ्लावर शो की थीम डायन्थस है. यानी प्रदूषण से लड़ने वाले पेड़, जो आकर्षण का केंद्र रहेंगे. फ्लावर शो में इस बार हवा को शुद्ध करने वाली प्रजातियों के पौधे विशेष रूप से रखे गए हैं. साथ ही फ्लावर शो में 35 सौ प्रजातियों के पेड़ों को प्रदर्शित किया जाएगा.

21 से 23 फरवरी को होगा 34 वां नोएडा फ्लावर शो का आयोजन.

'3500 प्रजातियों के पेड़ों की प्रदर्शनी'
नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि 34वां फ्लावर शो आयोजन नोएडा स्टेडियम में किया जाएगा. फ्लावर शो में सरकारी संस्था और प्राइवेट संस्था बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. उन्होंने कहा कि 3500 पेड़ों की प्रजातियों को प्रदर्शित किया जाएगा.

इसमें डायन्थस थीम के प्रजातियों के फूलों को विशेष तरजीह दी गई है. इसके अलावा शो में बागवानी संबंधित 35 स्टॉल लगाए जाएंगे. होम कम्पोस्टिंग, वर्टीकल गार्डनिंग, होम गार्डनिंग की वर्कशॉप भी की जाएंगी. साथ ही उन्होंने कहा कि इस तीन दिवसीय फ्लावर शो के अंतिम दिन विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-नोएडा: किसानों के धरने में पुलिस क्षेत्र खाली, किसानों ने भी साधी चुप्पी

बता दें कि फ्लावर शो के प्रदर्शनी में नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी के साथ ही एनडीएमसी, भारत पेट्रोलियम, एलजी, एनआईआईटी, डीपीएस, एडोब सिस्टम, इंडिया उत्तर रेलवे, इंडियन नेवी स्टॉल लगाएंगे. साथ ही यहां पर गीले कचरे के निस्तारण की भी जानकारी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details