उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का क्या है हाल, खुद सुनिए...

By

Published : Apr 26, 2021, 10:57 PM IST

रियलिटी चेक के दौरान इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम पर कॉल की गई और सबसे पहले मरीज की डिटेल पूछी गई. कॉल सेंटर में बैठे लोगों ने साफ स्पष्ट कर दिया कि बेड की व्यवस्था नहीं है. हर रोज जो आकंड़े बताए जाते हैं, वो महज खोखली बातें मात्र हैं.

कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का क्या है हाल
कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का क्या है हाल

नोएडा : देश में 24 घंटे में 3 लाख 50 हजार कोरोना संक्रमित मिले हैं. कोरोना से मौतों का आकंड़ा हर रोज नए रिकॉर्ड दर्ज करा रहा है. वहीं सरकार और नोएडा का जिला प्रशासन हर रोज 'All is Well' का दावा कर रही है, लेकिन क्या वाकई में सब बढ़िया है इसका रियलिटी चेक करने के लिए ईटीवी भारत की टीम ने इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम नंबर 18004192211 पर कॉल कर जानकारी लेनी चाही. नंबर तो उठा लेकिन मदद नहीं मिली. कॉल सेंटर में बैठे लोगों ने साफ स्पष्ट कर दिया कि बेड की व्यवस्था नहीं है.


जल्दी ही काट दिया फोन

जिस वक्त मरीज को सांसो की जरूरत होती है और उसके तीमारदार आस के साथ इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम को फोन लगाते हैं कि कोई मदद मिल जाए. लेकिन वह उम्मीद, नाउम्मीद हो जाती है. जब उसे महज आश्वासन मिलता है. कंट्रोल रूम को फोन लगाया गया उनको सारी इनफॉर्मेशन बताने की कोशिश की गई. लेकिन कॉल के दूसरे तरफ बैठे व्यक्ति के पास वक्त की भारी किल्लत है. बिना डिटेल लिखे फोन काट दिया.

ये भी पढ़ें :वीकेंड लॉकडाउन : सख्ती जारी, बेवजह निकले तो कटेगा चालान

ये भी पढ़ें :ग्रेटर नोएडा: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

रेमडेसिवीर इंजेक्शन भी नहीं

कंट्रोल रूम में जब कॉल कर रेमडेसिवीर इंजेक्शन की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली गई, तो उन्होंने कहा कि इंजेक्शन की शॉर्टेज है. फिलहाल अभी उपलब्ध नहीं है. ऐसे में समझा जा सकता है कि न ऑक्सीजन, न बेड, न रेमडेसिवीर इंजेक्शन. आखिर क्यों सब ठीक होने की बात को दोहरा कर लोगों को ठगा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details