उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 1, 2020, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

नोएडा: सेक्टर 155 में सड़क निर्माण कार्य शुरू, प्राधिकरण ने हटाया अतिक्रमण

नोएडा के सेक्टर 155 से नोएडा प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटा कर सड़क का निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है. भारी विरोध के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य जारी रहा.

ETV BHARAT
सेक्टर 155 में सड़क निर्माण कार्य शुरू.

नोएडा: नोएडा के सेक्टर 155 से नोएडा प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटा कर सड़क का निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है. अतिक्रमण हटाते वक्त प्राधिकरण के अधिकारियों को भारी विरोध झेलना पड़ा, लेकिन इस बीच निर्माण कार्य जारी रहा. जानकारी के मुताबिक 150 मीटर लंबी 45 मीटर चौड़ी सड़क का अगले एक हफ्ते निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा.

सेक्टर 155 में सड़क निर्माण कार्य शुरू.

दो वर्षों से रुका था निर्माण कार्य
बता दें कि प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने रुकी परियोजनाओं को शुरू करने के सख्त निर्देश दिए थे. ऐसे में अधिसूचित क्षेत्र बदौली खादर के खसरा संख्या अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन पर कुछ लोगों ने आपसी विवाद में पिछले दो वर्षों से सड़क निर्माण कार्य रोका हुआ था, जिसकी वजह से औद्योगिक सेक्टर 155 का विकास कार्य प्रभावित हो रहा था.

ओएसडी डॉ. संतोष उपाध्याय के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. मौके पर प्राधिकरण के वर्क सर्कल 10 के अधिकारी, प्राधिकरण की पुलिस, तहसीलदार और नॉलेज पार्क थाने की पुलिस मौजूद थी. अतिक्रमण हटाने के दौरान किसानों ने विरोध किया, लेकिन भारी पुलिसबल की मौजूदगी में विरोध ज्यादा देर नहीं टिक सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details