उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 11, 2019, 2:42 PM IST

ETV Bharat / state

'नमो फूड' पैकेट बांटने पर बवाल, एसएसपी की सफाई के बाद चुनाव आयोग ने किया तलब

गौतमबुद्धनगर क्षेत्र के नोएडा सेक्टर 15A में मतदान के दौरान पुलिसकर्मी नमो नाम के पैकेट में खाना ले जाते दिखे. ये फूड पैकेट बीजेपी प्रत्याशी महेश शर्मा के वोट डालने के कुछ समय पहले पहुंचे. इस वीडियो के आने के बाद से हंगामा मच गया है वहीं प्रशासन इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है.

'नमो फूड' पैकेट बांटने पर बवाल

नोएडा : लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं की तरफ से तो अब तक अचार संहिता के उल्लंघन देखने को मिलते थे, लेकिन इस बार इसमें प्रशासन भी लिप्त नजर आ रहा है. गुरूवार को गौतमबुद्धनगर क्षेत्र के नोएडा सेक्टर 15A में मतदान के दौरान पुलिसकर्मी नमो नाम के पैकेट में खाना ले जाते दिखे. ये फूड पैकेट बीजेपी प्रत्याशी महेश शर्मा के वोट डालने के कुछ समय पहले पहुंचे. इस वीडियो के आने के बाद से हंगामा मच गया है और प्रशासन ने चुप्पी साध लिया था.

मामला प्रकाश में आने के बाद एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण ने नमो फूड मामले का खंडन किया. एसएसपी नोएडा ने बताया कि यह अफवाह फैलाई गई है कि राजनितिक पार्टी द्वारा फूड के पैकेट्स बांटे गए हैं. यह बिल्कुल गलत तथ्य पेश किया गया है. नोएडा में 'नमो फूड' नाम से काफी पुरानी एक शॉप है, वहां से लोकल थाना ने कुछ फुड पैकेट बांटने के लिए लिया था.

'नमो फूड' पैकेट बांटने पर बवाल, एसएसपी की सफाई के बाद चुनाव आयोग ने किया तलब

नमो फूड पैकेट पर जवाब तलब

वहीं मामला चुनाव आयोग की नजर में आने के बाद उस पर संज्ञान लिया गया है. साईओ वेंक्टेश्वर लू ने पूरे मामले पर जिला अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है. बता दें कि जिला प्रशासन की तरफ से गाड़ी नोएडा सेक्टर 15 A क्लब में पहुंची थी. जहां पर मतदाता अपने मत का प्रयोग कर रहे थे. पुलिसकर्मी खुद 'नमो फूड' के पैकेट को वोटिंग स्थल के बाहर गाड़ी से निकाल कर अंदर पोलिंग बूथ तक पहुंचा रहे थे.

नमो फूड की फ्रेंचाइजी सेक्टर 1 और सेक्टर 2 में है. जहां से थाना 20 पुलिस को खाना बनाने के लिए ऑर्डर दिया गया था. वहीं से पुलिस खाना लेकर आई थी और सभी पुलिसकर्मियों में उसको बांट रही थी. बता दें कि 'नमो' नाम का इस्तेमाल बीजेपी और उनके समर्थक पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रचार के लिए इस्तेमाल करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details