उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑड इवन पर बोले पंकज सिंह, 'जो दिल्ली में लागू जरूरी नहीं यहां भी हो'

नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने नि:शुल्क नोएडा थैला बैंक का उद्घाटन किया. इसके तहत लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने के लिए जागरूक किया गया. इस थैला बैंक से थैले यूज करने के बाद बैंक में वापस करने होंगे.

By

Published : Nov 4, 2019, 9:17 PM IST

पंकज सिंह

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-37 में स्थानीय विधायक पंकज सिंह ने थैला बैंक का उद्घाटन किया. शहर को 'सिंगल यूज प्लास्टिक' से मुक्त कराने के लिए प्राधिकरण की ओर से लगातार हर जगह पहल की जा रही है. इसी सिलसिले में थैला बैंक की शुरुआत की गई. इस दौरान सामुदायिक केंद्र में कपड़े के थैले, डस्टबिन और होम कंपोस्टिंग किट का वितरण किया गया. कार्यक्रम में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी भी मौजूद रहे. नोएडा में 'बर्तन बैंक' के बाद अब शहर में 'नोएडा थैला बैंक' की शुरुआत हो गई है. मार्केट से सामान खरीदने के बाद इसे वापस जमा करना होगा.

विधायक पंकज सिंह ने किया 'निशुल्क नोएडा थैला बैंक' का उद्घाटन.

'नंबर वन शहरों में शुमार होगा नोएडा'
नोएडा विधायक पंकज सिंह ने बताया कि स्वच्छता के प्रति लोग सजग और जागरूक हो रहे हैं. जिस तेजी से नोएडा आगे बढ़ रहा है, जल्द ही नोएडा का देश के नंबर वन शहरों में शुमार होगा. कार्यक्रम के जरिए 'सिंगल यूज प्लास्टिक' इस्तेमाल न करने को लेकर लोगों को जागरूक किया गया और कपड़े के थैलों का वितरण किया गया.

इसे भी पढ़ें -ललितपुर: जमीन की पैमाइश के लिए लेखपाल ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल

'जो दिल्ली में लागू है जरूरी नहीं यहां लागू हो'
ऑड-ईवन 4 नवंबर से दिल्ली में लागू हो चुका है. विधायक सिंह ने ऑड-ईवन के फार्मूले को नोएडा में लागू करने के सवाल पर कहा कि जो चीज दिल्ली में लागू है, जरूरी नहीं कि वह यहां भी लागू हो. प्रदूषण को लेकर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है और वो इसके लिए संवेदनशील है. विधायक पंकज सिंह ने कहा कि पर्यावरण को बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है. हम आने वाली पीढ़ी के लिए भी स्वच्छ वातावरण दे सकें, हमें इसका प्रयास करना चाहिए. इसके लिए जो भी जरूरी कदम हैं वो सरकार उठा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details