उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: लॉकडाउन हुआ देश, ट्रक चालक और पुलिसकर्मियों में तू-तू, मैं-मैं

By

Published : Mar 23, 2020, 11:41 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर नोएडा में लॉकडाउन है. पुलिस द्वारा पब्लिक को बॉर्डर क्रॉस करने से मना करने पर वह पुलिस से तू-तू मैं-मैं करने लग रहे हैं. कोरोना वायरस को लेकर एसीपी फर्स्ट अरुण कुमार सिंह का कहना है कि जरूरी है और विशेष परिस्थितियों में जाने वाले को रोका नहीं जा रहा है.

noida lockdown
noida lockdown due to corona

नई दिल्ली/नोएडा : गौतमबुद्ध नगर जिला में धारा 144 के साथ ही 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है. इसमें कोई भी व्यक्ति जिला की सीमा से बाहर ना ही कोई जा सकता है और ना आ सकता है. प्रधानमंत्री से लेकर प्रशासन ने भी लोगों को कोरोना से बचने के लिए अपने घरों में रहने की अपील की है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग तमाम कारण बताकर स्टेट बॉर्डर क्रॉस कर रहे हैं.

जानकारी देते संवाददाता.

धारा 144 का क्या हो रहा है पालन?

गौतमबुद्ध नगर जिला में प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू की गई है. इसके साथ ही 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है. सभी से घरों में रहने के का आह्वान किया गया है और सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. सीमा सील होने के बावजूद भी पब्लिक खुद जबरदस्ती कर सीमाएं क्रॉस करने में लगी हुई हैं. पुलिस द्वारा पूछे जाने पर लोग तमाम तरह के कारण बता रहे हैं, जिसके चलते पुलिस को ड्यूटी करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

पब्लिक पुलिस से कर रही जिद्द

पुलिस द्वारा पब्लिक को बॉर्डर क्रॉस करने से जब मना किया जा रहा है तो लोग पुलिस से लड़ने लग रहे हैं. कोरोना वायरस को लेकर एसीपी फर्स्ट अरुण कुमार सिंह का कहना है कि जरूरी है और विशेष परिस्थितियों में जाने वाले को रोका नहीं जा रहा है, वहीं जो जबरन बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें वापस भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details