उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना का कहर: गौतमबुद्ध नगर में 31 मार्च तक लॉकडाउन, सभी सीमाओं को किया गया सील

By

Published : Mar 23, 2020, 2:29 AM IST

कोरोना वायरस के असर को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. जिले से लगने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

etv bharat
गौतमबुद्ध नगर जिले में लॉकडाउन.

नोएडा: कोरोना वायरस को लेकर रविवार को जनता कर्फ्यू लगाया गया था. वहीं अब कोरोना वायरस की रोकथाम की दृष्टि से गौतमबुद्ध नगर जिले को लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन के तहत जिले से लगने वाली सभी सीमाओं को बैरियर लगाकर सील कर दिया गया है. सभी जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं, जिससे कोई भी शख्स जिले में न घुस सके और न यहां से बाहर जा सके.

गौतमबुद्ध नगर जिले में लॉकडाउन.

31 मार्च तक किया गया लॉकडाउन
गौतमबुद्धनगर जिले में रहने वाले लोग अब 31 मार्च तक न ही जिले से बाहर जा सकते हैं और न ही जिले में कोई आ सकता है. जिले को पूरी तरीके से लॉकडाउन किया गया है. जिले की जितनी भी सीमाएं दूसरे राज्य या जिले से लगती हैं, सभी को बैरियर लगाकर सील कर दिया गया है. किसी भी तरह से कोई जिले में प्रवेश नहीं कर सकता है. सभी बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किेए गए हैं.

लॉकडाउन का उद्देश्य
जिले को लॉकडाउन लगाने के पीछे सबसे बड़ा उद्देश्य यह है कि कोरोना वायरस से रोकथाम की जा सके. लोग अपने घरों में रहें और एक-दूसरे के संपर्क में जब कम आएंगे तो कोरोना से लड़ा जा सकता है.

जिले में आने की नहीं है अनुमति
जिले को लॉकडाउन किए जाने के संबंध में अधिकारियों का कहना है कि सभी बॉर्डर पूरी तरीके से बैरियर लगाकर सील किए गए हैं. किसी भी व्यक्ति को जिले में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं यहां से जाने की भी अनुमति किसी को नहीं है. अधिकारियों का कहना है कि विशेष परिस्थिति में व्यक्तियों को आने-जाने की अनुमति दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details