उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: फर्जीवाड़ा मामले में युवक गिरफ्तार, कंपनी का डाटा चोरी कर लगाया था लाखों का चूना

By

Published : Feb 27, 2020, 2:10 PM IST

एक कंपनी का डाटा चोरी कर लाखों का चूना लगाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, इस समय नोएडा की कंपनियों में डाटा चोरी का मामला आम बात हो गई है. जिस कंपनी में कर्मचारी काम करते हैं, वहीं का डाटा हैक करके खुद की कंपनी खोल ले रहे हैं. ऐसा करके कर्मचारी कंपनियों को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं.

etv bharat
नोएडा: फर्जीवाड़ा मामले में युवक गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडाःइस समय नोएडा के किसी कंपनी में काम करने के दौरान डाटा चोरी करना कॉमन सी बात है. जिस कंपनी में कर्मचारी काम करते हैं, वहीं का डाटा हैक कर कंपनी को लाखों रुपये का चूना लगा दे रहे हैं.

ऐसा ही एक मामला नोएडा के थाना सेक्टर-20 में आया है. यहां काम कर रहे एक कर्मचारी ने कंपनी का डाटा और लोगों को चुराकर अपनी कंपनी बना लिया और इस्तेमाल करने लगा. स्थानीय पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. साथ ही अन्य सामान भी बरामद किया गया है.

नोएडा: फर्जीवाड़ा मामले में युवक गिरफ्तार

कंपनी के कर्मचारी ने बना ली अपनी कंपनी

दरअसल नोएडा के सेक्टर-6 में एक फैशन डिजाइनिंग की कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी ने उस कंपनी के क्लाइंट, डाटा चोरी कर अपनी कंपनी बना लिया. कंपनी के मालिक को जब पता चला, तो उसने नोएडा के थाना सेक्टर-20 में मामला दर्ज कराया.

आरोपी युवक हुआ गिरफ्तार

मामला दर्ज होने के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने, आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम अंकित है, जो कंपनी में सीनियर के पोस्ट पर कर्यरत था. ऐसी भी जानकारी है, कि आरोपी ने फेसबुक से कई डिजाइनिंग फोटो भी हैक कर लिए थे. पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ धारा 420, 408, 66 सी और 66डी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details