उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: महागुन माय वुड्स सोसायटी में प्रदर्शन, बिल्डर पर लगाया मनमाने चार्ज वसूलने का आरोप

By

Published : Jan 20, 2020, 9:37 AM IST

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में महागुन माय वुड्स सोसायटी के निवासियों ने बिल्डर के विरोध में नारे लगाए. साथ ही सोसायटी के लोगों ने रैली निकाल कर बिल्डर के मनमाने चार्ज वसूलने पर विरोध जताया है.

etv bharat
महागुन माय वुड्स सोसाइटी के लोगों ने किया प्रदर्शन.

ग्रे.नोएडा: मनमाना चार्ज वसूलने के विरोध में महागुन माय वुड्स सोसायटी के निवासियों ने रैली निकालकर विरोध जताया है. लोगों का कहना है कि सोसायटी में बिल्डर की ओर से एक फ्लैट पर 2 चार्ज लिये जा रहे हैं, जो कि गलत है.

सोसायटी के लोगों ने किया विरोध
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार को महागुन माय वुड्स गौर सिटी-2 के निवासियों ने महागुन माय वुड्स बिल्डर मेंटेनेंस के गलत सिस्टम और मनमाने चार्ज वसूलने के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही सोसायटी में रैली निकालकर विरोध में नारे लगाए.

महागुन माय वुड्स सोसाइटी के लोगों ने किया प्रदर्शन

निवासियों ने बिल्डर पर लगाया आरोप
सोसायटी के लोगों का कहना है कि महागुन बिल्डर ने यहां रह रहे नॉन रेजिडेंट मालिकों पर बहुत महंगा क्लब चार्ज लागू कर दिया है. जो लोगों को मान्य नहीं. सोसाइटी में बिल्डर की ओर से एक फ्लैट पर 2 चार्ज लिए जा रहे हैं.

दो तरह से लगाए जा रहे हैं चार्ज
सोसायटी वासियों ने बताया कि यदि निवासी मालिक है तो उसको 590 रुपये प्रति महीना देना पड़ेगा, जो पूरे परिवार के लिये होगा. वहीं दूसरी ओर यदि किराएदार हैं, तो उसको 1180 प्रति व्यक्ति प्रति महीना देना पड़ेगा. यदि परिवार में 4 व्यक्ति हैं तो ये चार्ज 4 गुणा हो जाएगा. महागुन ने अपनी योजना के तहत सोसायटी में मालिकों और किराएदारों में भेदभाव उत्पन्न करने की कोशिश की है.

इसे भी पढ़ें:-ग्रेटर नोएडा: मनमाना चार्ज वसूलने से नाराज महागुन सोसाइटी के लोग, निकाली रैली

बिल्डर किराएदार और मकान मालिक के बीच एक खाई पैदा कर रहा है. इस तरह कोई फ्लैट मालिक अपना फ्लैट किराए पर नहीं दे पाएगा और जिसका बजट फ्लैट लेने का नहीं है, वो किराए पर फ्लैट लेकर अपना गुजारा नहीं कर पाएगा. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ये पहला और अजीब तरह का वाक्या है, बिल्डर से बात की जाएगी और समाधान निकला जाएगा.
अन्नू खान, अध्यक्ष,नेफोमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details