उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा में प्राइवेट स्कूल ने की मनमानी तो बख्शा नहीं जाएगा: DM सुहास

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकरी सुहास एल.वाई ने बताया कि फीस बढ़ोतरी और लॉकडाउन पार्ट-3 में फीस की डिमांड का प्रेसर अभिभावकों पर नहीं बनाया जाए. वहीं स्कूलों ने डीएम के आदेश का स्वागत किया है.

By

Published : May 8, 2020, 9:14 AM IST

जिलाधिकरी सुहास एल.वाई.
जिलाधिकरी सुहास एल.वाई.

नोएडा:कोरोना वायरस के चलते गौतमबुद्ध नगर में प्राइवेट स्कूल संचालकों को फीस बढ़ोतरी और फीस की मांग को लेकर आदेश जारी किया है. जिला प्रशासन ने सख्त आदेश जारी किया कि अभिभावकों से बढ़ी हुई फीस और अप्रैल क्वार्टर की फीस की डिमांड नहीं की जाए, लेकिन प्राइवेट स्कूल आदेशों को ताक पर रख मनमानी कर रहे हैं. लगातार मिल रही शिकायतों के चलते DM ने पब्लिक ग्रिवियन्स रिड्रेसल कमेटी का गठन किया है.

जानकारी देते डीएम.

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकरी सुहास एल.वाई ने बताया कि फीस बढ़ोतरी और लॉकडाउन-3 में फीस की डिमांड का प्रेसर अभिभावकों पर नहीं बनाया जाए. स्कूलों ने आदेश का स्वागत भी किया. लगातार मिल रही शिकायतों पर जिला विद्यालय निरीक्षक को आदेशित किया गया है कि स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों से वार्ता कर तय किया जाएगा. DM ने स्पष्ट किया कि अगर कोई स्कूल दोषी पाया जाएगा तो उसको बख्शा नहीं जाएगा.

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी ने साफ निर्देशित करते हुए कहा कि कुछ प्राइवेट स्कूलों की शिकायत आ रही है, उसका समाधान किया जाएगा और अगर कोई स्कूल इसके बावजूद मनमानी करता है तो जिला प्रशासन कार्रवाई करने में कोताही नहीं बरतेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details