उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: ARTO का स्कूली बसों के खिलाफ 'विशेष अभियान'

By

Published : Mar 5, 2020, 7:11 PM IST

Updated : Mar 8, 2020, 7:28 AM IST

गौतमबुद्ध नगर एआरटीओ ने 25 मानकों को पूरा करने के लिए स्कूली बसों की जांच का विशेष अभियान चलाया है. एआरटीओ प्रवर्तन प्रशांत तिवारी ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देशों पर गौतमबुद्ध नगर में संचालित सभी स्कूलों बसों की जांच की जा रही है.

etv bharat
ARTO ने स्कूली बसों के खिलाफ चलाया 'विशेष अभियान'.

नोएडा:गौतमबुद्ध नगर एआरटीओ प्रवर्तन ने स्कूली बसों की जांच का विशेष अभियान चलाया है. परिवहन विभाग ने 25 मानकों को पूरा करने के लिए अभियान चलाया है, जिसके तहत स्कूली बसों की जांच की जा रही है. जिन बसों की जांच नहीं हुई है, अब उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए विभाग ने योजना बनानी शुरू कर दी है.

ARTO ने स्कूली बसों के खिलाफ चलाया 'विशेष अभियान'.
'मानकों की कर रहे जांच'एआरटीओ प्रवर्तन प्रशांत तिवारी ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देशों पर गौतमबुद्ध नगर में संचालित सभी स्कूलों बसों की जांच की जा रही है. नए मोटर वाहन संशोधन बस नियमावली, 2019 के मुताबिक मानकों को पूरा कर रहे हैं या नहीं इसके लिए निरीक्षण का कार्य जारी है.

स्कूल के नाम पर पंजीकृत वाहन, स्कूल में ठेके पर संचालित वाहन और स्कूल विद्यालय वैन की जांच की जा रही है. शासन से प्राप्त 26 मानकों के आधार पर अनुबंधित वाहनों की जांच और स्कूल वैन की 11 मानकों की जांच की जा रही है.

'जांच नहीं कराने पर जब्तीकरण की कार्रवाई'
सभी सीटों पर सीट बेल्ट, अलार्म घंटी, इमरजेंसी लाइट, रिफ्लेक्टर टेप सभी मानकों की जांच मौके पर की जा रही है और कोई भी कमी पाए जाने पर मौके पर ही उन्हें ठीक कराने के निर्देश दिए जा रहे हैं. ARTO ने कहा है कि जो भी स्कूली बसें या वाहन जांच के लिए नहीं पहुंच रहे हैं. उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर जब्ती करण की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Mar 8, 2020, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details