उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले चार शातिर ठग गिरफ्तार, जांच जारी

By

Published : Sep 25, 2020, 2:43 PM IST

दिल्ली से सटे नोएडा में सर्वर को हैक करके ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले एक गैंग का खुलासा हुआ है. मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले चार शातिर ठग गिरफ्तार.
ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले चार शातिर ठग गिरफ्तार.

नोएडा:थाना फेस थर्ड पुलिस ने निम्बस कंपनी के सर्वर को हैक करके ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले एक गैंग का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. यह चारों आरोपी थाना क्षेत्र के सेक्टर 100 से गिरफ्तार किए गए हैं.

ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले चार शातिर ठग गिरफ्तार.

आरोपियों के पास से पुलिस ने साढ़े 17 लाख की नगदी के साथ ही 10 मोबाइल फोन, लैपटॉप, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, इंटरनेट डोंगल, चेक बुक, एप्पल वॉच सहित अन्य सामान बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों की गिरफ्तारी साइबर सेल और थाना पुलिस के संयुक्त अभियान में की गई है. सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

डीसीपी सेंट्रल जोन ने दी जानकारी
मामले में डीसीपी सेंट्रल जोन हरिश्चंद्र ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ निंबस कंपनी द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था. आरोपी फर्जी वेबसाइट तैयार कर उस पर सस्ते दामों में मोबाइल फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने का फ्रॉड कर रहे थे, मामले की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details