उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी कागजात बना OLX पर सेकेंड हैंड गाड़ियां बेचने वाला गिरोह पकड़ाया

खोड़ा पुलिस ने 5 वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग गाड़ियों के नकली कागज तैयार करके उन्हें बेचते थे. शातिर आरटीओ विभाग के नकली कागजात तैयार करने के लिए हू-ब-हू कॉपी निकालते थे और उस पर जाली नंबर चढ़ा दिया जाता था. शातिरों से भारी मात्रा में नकली दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं.

By

Published : Feb 1, 2020, 5:01 AM IST

etv bharat
पुलिस की गिरफ्त में चोर

गाजियाबाद : अगर आप एनसीआर में किसी सेकेंड हैंड वाहन खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. ध्यान रहे, जिस वाहन को आप खरीद रहे हैं उसके कागज नकली हो सकते हैं. पुलिस के हत्थे ऐसा ही गिरोह चढ़ा है. खोड़ा पुलिस ने 5 वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग गाड़ियों के नकली कागज तैयार करके उन्हें बेचते थे. गिरोह के पास से सरकारी विभागों की मुहर भी बरामद की गई है.

फर्जी कागज बना गाड़ी बेचने वाला गिरोह पुलिस की गिरफ्त में.

कागज तैयार करने के लिए प्रिंटर स्कैनर का इस्तेमाल
फर्जी कागज तैयार करने के लिए प्रिंटर और स्कैनर का इस्तेमाल किया जाता था. असली आरटीओ विभाग के नकली कागजात तैयार करने के लिए हू-ब-हू कॉपी निकाली जाती थी और फिर उस पर जाली नंबर चढ़ा दिया जाता था. शातिरों से भारी मात्रा में नकली दस्तावेज बरामद किए गए हैं. नकली दस्तावेज बनाने में जो प्रिंटर और स्कैनर इस्तेमाल हो रहा था वह भी बरामद किया गया है.

सोशल मीडिया पर तलाशते थे शिकार
ये बदमाश ओएलएक्स और दूसरी सोशल प्लेटफॉर्म पर अपने शिकार तलाशा करते थे. जैसे ही इनके संपर्क में कोई सेकेंड हैंड वाहन का खरीददार आता था, उसे अपनी बातों में फंसा लेते थे. इसके बाद नकली कागज दिखाकर शिकार को सस्ते दामों में गाड़ी खरीदने के लिए राजी कर लिया जाता था. इनसे दर्जन भर बाइक और दो गाड़ी बरामद की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details