उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गौतमबुद्ध नगर में बाइक पर नवजात का शव लेकर आया पिता

गौतमबुद्ध नगर से ऐसी खबर सामने आई है, जो मानवता पर कई सवाल खड़े कर रही है. दरअसल एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक पिता अपने मृत नवजात बच्चे को बाइक से लेकर आया. एंबुलेंस वक्त पर न मिलने से उसे ऐसा करना पड़ा. साथ ही पैसो की कमी के कारण उसने अपने नवजात शिशु को खो दिया.

By

Published : May 26, 2020, 11:41 PM IST

father is taking his died infant through bike
मृत नवजात को उसके परिजन बाइक से ही अपने गांव ले गए

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. मामला ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 का है, जहां पर एक नवजात शिशु को लेकर पिता अस्पताल के चक्कर काटता रहा. सुबह के 10 बजे से शाम के 4 बज गए, शिशु का इलाज नहीं हो सका. आखिर में 4 बजे नवजात को मृत घोषित कर दिया गया. नोएडा से नवजात के शव को पिता बाइक पर लाया, उसी दौरान वीडियो बनाकर पिता ने पूछा मौत का कौन है जिम्मेदार?

परिवार फीस नहीं दे पाया

वीडियो में एक नवजात बच्चे की मौत होने के बाद उसके परिजन पुलिस और एंबुलेंस से गुहार लगाते रहे, लेकिन उन्हें घर तक छोड़ने के लिए एंबुलेंस भी नहीं मिली. इसके बाद नवजात बच्चे को लेकर बाइक से नोएडा से ग्रेटर नोएडा परिजनों को जाना पड़ा.

प्राइवेट अस्पताल ने उनसे कहा कि आप इसे वेंटिलेटर वाले अस्पताल में ले जाइए जिसके बाद परिजन उसे दूसरे अस्पताल में ले गए जिसकी फीस बहुत ज्यादा थी. परिवार फीस देने में असमर्थ था, इसलिए वह रात के 1:30 बजे तक सरकारी एंबुलेंस का इंतजार करते रहे, ताकि वह अपने बच्चे को सरकारी अस्पताल के वेंटिलेटर में लिटा सके और उसकी जान बचा सके.

मानवता हुई शर्मसार

एंबुलेंस पहुंची लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. एंबुलेंस में ऑक्सीजन खोलने वाली नोज़ल ही नहीं थी, जिसके बाद बच्चे को दादरी के जिला अस्पताल में ले जाया गया. वहां से बच्चे को नोएडा के चाइल्ड पीजीआई के लिए रेफर कर दिया गया. सुबह 3:30 बजे जब परिजन बच्चे को लेकर नोएडा के जिला अस्पताल पहुंचे तो यहां पर डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की मौत हो चुकी थी. बच्चे को घर तक पहुंचाने के लिए किसी भी तरीके की कोई एंबुलेंस मुहैया नहीं कराई गई. जिसके बाद मृत नवजात को उसके परिजन बाइक से ही ग्रेटर नोएडा अपने गांव ले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details