उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडाः कृषि मंत्री के पत्र को आंदोलनकारी किसानों ने जलाया

By

Published : Dec 19, 2020, 11:06 PM IST

कृषि मंत्री द्वारा सभी किसान संगठनों के पास पत्र भेजे जा रहे हैं. जिसमें कृषि कानून से संबंधित संक्षिप्त जानकारियां दी गई हैं. वहीं नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर भी कृषि मंत्री का पत्र आया, जिसका विरोध करते हुए भारतीय किसान यूनियन भानु ने पत्र की प्रतियों को जला दिया.

farmers burn letter of agriculture minister
किसानों ने कृषि मंत्री के पत्र को जलाया.

नई दिल्ली/नोएडाःकृषि संशोधन कानून और एमएसपी लागू किए जाने का विरोध देश के कोने-कोने में किसानों द्वारा किया जा रहा है और सड़कों पर धरना-प्रदर्शन भी किया जा रहा है. वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा सभी किसान संगठनों को पत्र लिखकर कृषि कानून और एमएसपी से संबंधित जानकारी देने और कानून को सही बताने का काम किया जा रहा है.

किसानों ने कृषि मंत्री के पत्र को जलाया.

इसी बीच कृषि मंत्री का पत्र नोएडा के सेक्टर 14ए स्थित भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के पास भी आया, जिसका भानु गुट ने पुरजोर विरोध किया. पत्र को लेकर पहले पदाधिकारियों द्वारा किसानों को बताया गया. फिर उसमें क्या-क्या कमियां है, यह भी सब को बताया गया. जिसके बाद नारे लगाते हुए किसानों ने कृषि मंत्री के पत्र को जला दिया.

इस संबंध में यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा जो भी कृषि कानून बनाए गए हैं, वह पूरी तरह से किसान विरोधी है. उन्होंने कहा कि इस कानून के एक भी प्वाइंट को हम स्वीकार नहीं करेंगे और सरकार को बिल वापस लेना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हमारा धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार की आंख नहीं खुलती और वह कृषि बिल को वापस नहीं ले लेते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details