उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: सैनिटाइज होने पर ही मिलेगी लुक्सर जेल में एंट्री, देखिए रिपोर्ट

गौतमबुद्ध नगर जिला कारागार ने एंट्री गेट पर सैनिटाइजेशन उपकरण लगाया है. अब यहां पर जो भी आएगा वो सैनिटाइज होकर ही भीतर जाएगा.

By

Published : Apr 8, 2020, 6:07 AM IST

सैनिटाइज होकर मिलेगी लुक्सर जेल में एंट्री
सैनिटाइज होकर मिलेगी लुक्सर जेल में एंट्री

नोएडा:गौतमबुद्ध नगर जिला कारागार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए एंट्री गेट पर सैनिटाइजेशन उपकरण लगाया है. सैनिटाइजेशन उपकरण के माध्यम से कारागार में पहुंच रही फल, सब्जी और वाहनों का सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

सैनिटाइज होकर मिलेगी लुक्सर जेल में एंट्री

सैनिटाइजेशन जरूरी

कोरोना वायरस ने जहां हर तरफ त्राहि-त्राहि मचाई हुई है, वहीं गौतमबुद्ध नगर स्थित लुक्सर जेल में आने वाले नए कैदी और बाहर से आ रही खाने की सामग्री को सैनिटाइज करने के लिए उपकरण बनाया गया है. लुक्सर जेल द्वारा बनाए गए इस उपकरण से जेल में जो भी कैदी आएगा या जेल का कोई भी अधिकारी और कर्मचारी जेल में आएगा, उसे जेल के गेट पर ही सैनिटाइज किया जाएगा. उसके बाद ही वह जेल के अंदर प्रवेश करेगा.

सैनेटाइजेशन के बाद मिलेगी एंट्री

उपकरण को लगाने का मकसद इतना ही है कि कोरोना वायरस किसी भी तरीके से जेल के अंदर प्रवेश ना कर सके. जेल पूरी तरह से कोरोना वायरस मुक्त रहे. गौतमबुद्ध नगर की लुक्सर जेल देश की पहली ऐसी जेल है, जिसमें जेल में जाने से पहले कैदी हो या अधिकारी और वाहन सबको पहले सैनिटाइज किया जा रहा है, उसके बाद ही उसका जेल में प्रवेश मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details