उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: लाॅकडाउन का पशुओं पर भी पड़ रहा असर, नहीं मिल रहा पर्याप्त चारा

उत्तर प्रदेश के नोएडा में लॉकडाउन के चलते पशुओं को पर्याप्त चारा नहीं मिल पा रहा है. अब इसका असर दूध देने वाले जानवरों पर पड़ रहा है. प्रशासन की तरफ से अभी तक पशु मालिकों को बाहर से चारा लाने की अनुमति नहीं दी गई है. ऐसे में दूध की आपूर्ति पर प्रभाव पड़ना तय माना जा रहा है.

By

Published : Mar 31, 2020, 2:45 PM IST

etv bharat
लाॅकडाउन का पशुओं पर भी पड़ रहा असर, नहीं मिल रहा पर्याप्त चारा

नोएडा:लॉकडाउन का असर अब सिर्फ इंसानों पर ही नहीं जानवरों पर भी पड़ता नजर आ रहा है. पशुओं के लिए अब चारे की समस्या सामने आ रही है. प्रशासन ने इस तरफ जल्द ध्यान नहीं दिया तो यह समस्या गंभीर हो सकती है और दूध की सप्लाई प्रभावित हो सकती है.

लाॅकडाउन का पशुओं पर भी पड़ रहा असर, नहीं मिल रहा पर्याप्त चारा

गाय और भैंसें भूखे रहने को मजबूर

लॉकडाउन के कारण गाय और भैंसों को पर्याप्त चारा नहीं मिल पा रहा है. इससे न सिर्फ दूध की आपूर्ति कम होगी बल्कि इन जानवरों के बीमार होने की संभावना भी है. वहीं पशु मालिक चारा लाने की अनुमति के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें इसकी अनुमति नहीं मिल पाई है.

चारे का स्टॉक भी हो रहा खत्म
वहीं डेयरी संचालकों का कहना है कि जानवरों के लिए चारे की व्यवस्था ना होने से उन्हें भरपेट चारा नहीं खिला पा रहे हैं. जितना पहले से स्टॉक था, अब वह खत्म होने की कगार पर है. ऐसे में अगर प्रशासन उन्हें जल्द चारा लाने की अनुमति नहीं देता है तो स्थिति बिगड़ सकती है और दूध की आपूर्ति पूरी तरह से प्रभावित हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details