उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी, डायरेक्टर गिरफ्तार

By

Published : Dec 5, 2020, 10:46 PM IST

नोएडा स्थित परियोजनाओं में फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपये की जालसाजी करने वाले कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है. आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) की गिरफ्त में आए आरोपी की पहचान दिवाकर शर्मा के रूप में हुई है.

फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी.
फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी.

नई दिल्ली/नोएडा:दिल्ली पुलिस कीआर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने नोएडा स्थित परियोजनाओं में फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपये की जालसाजी करने वाले कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान दिवाकर शर्मा के रूप में हुई है. इसने दो कंपनियों के जरिए नोएडा स्थित विभिन्न परियोजनाओंं के नाम पर लोगों से ठगी की थी.

फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी.

35 फ्लैट के नाम पर 7 करोड़ हड़पे
ज्वाइंट सीपी डॉ. ओपी मिश्रा के मुताबिक, अनिल अग्रवाल ने साल 2017 में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें पीडि़त ने बताया था कि शुभकामना बिल्डटेक ने सेक्टर-137 में परियोजना शुरू की थी. इस कंपनी का मालिक दिवाकर शर्मा है. उन्होंने परियोजना के तहत 35 फ्लैट के लिए कंपनी के मालिक को 7 करोड़ रुपये दिए थे. बाद में कंपनी ने न फ्लैट दिए और न ही दी हुई राशि लौटाई. वहीं, शुभकामना लॉड्स नामक कंपनी द्वारा भी सेक्टर-79 में फ्लैट के नाम पर ठगी की शिकायत पुलिस को मिली है.

20 करोड़ रुपये अन्य से ठगे
कंपनी ने निवेशकों से लिए रुपये को अन्य खाते में स्थानांतरित किया. इसके बाद परियोजना को बीच में ही अधूरा छोड़ दिया. शुभकामना बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड और किंडल डेवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों और अधिकारियों ने चुनमुन स्टोर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक शरद सुरी से भी निवेश करा 20 करोड़ रुपये हड़प लिए थे. इस संबंध में इओडब्ल्यू में अलग से इस साल मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल कंपनी के 26 बैंक अकाउंट की पहचान कर संचालन को रोक दिया गया है.

अक्षरधाम मंदिर के पास दबोचा
शिकायत मिलने के बाद पुलिस टीम ने कंपनी के डायरेक्टर दिवाकर शर्मा की तलाश शुरू की. उसे चार दिसंबर को अक्षरधाम मंदिर स्थित कॉमनवेल्थ गेम विलेज के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details