उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

नोएडा में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर नजर आए. नागरिकता संशोधन बिल की कॉपी को जलाकर और पैदल मार्च निकालकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया.

By

Published : Dec 11, 2019, 11:49 PM IST

etv bharat
नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता.

नोएडा: सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल यानि नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता.


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला पैदल मार्च
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नोएडा सेक्टर 18 से सिटिजन एमेंडमेंट बिल के विरोध में पैदल मार्च निकाला. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन बिल की प्रति को आरएसएस का संविधान बताते हुए आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शन में कांग्रेस महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन, पूर्व महानगर अध्यक्ष कृपाराम शर्मा, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पुरुषोत्तम नगर समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.


'ये संघ के विधान का विरोध है'
कांग्रेस महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन ने कहा कि भारतीय संविधान के हक में लड़ाई के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं. उस संविधान को लागू किया जाए जिसमें हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई भाई-भाई हैं. संघ का संविधान लागू करके हिन्दू-मुस्लिम को बांटा जा रहा है. वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कृपाराम शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के बंटवारे के एजेंडे पर काम करती है. नागरिकता संशोधन बिल देश को धर्म और जाति के आधार पर बांटने का काम कर रहा है.कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ये भी कहा कि इसे राज्यसभा में पास नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details