उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस की योगी सरकार को चेतावनी! कहा- जरूरत पड़ी तो दोबारा करेंगे भट्टा पारसौल

By

Published : Jun 22, 2019, 11:29 PM IST

नाना भाऊ पटोले ने योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों के हित में काम नहीं हुआ तो कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता किसानों के हक के लिए सड़कों पर उतरेगा. उन्होंने योगी सरकार को चेताते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो दोबारा भट्टा पारसौल करेंगे.

कांग्रेस की योगी सरकार को चेतावनी

नई दिल्ली/ नोएडा:यूपी के नोएडा में कांग्रेस किसान के राष्ट्रीय अध्यक्ष नाना भाऊ पटोले ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने जेवर एयरपोर्ट से लेकर डीएम ऑफिस सूरजपुर तक न्याय यात्रा भी निकाली.

कांग्रेस के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह को जेवर एयरपोर्ट में किसानों के साथ जमीन अधिग्रहण करने को लेकर जबरन बनाए जा रहे दबाव के संबंध में ज्ञापन दिया और मांग की कि किसानों के हित में और भूमि अधिग्रहण कानून के तहत काम हो.

कांग्रेस ने भट्टा पारसौल दोहराने की बात की.

नाना भाऊ पटोले ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट के लिए जिस भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है. उसको साल 2014 में बने भूमि अधिग्रहण कानून के तहत किसानों की जमीन का अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है, जिसको लेकर नाना भाऊ पटोले ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने भूमि अधिग्रहण कानून को दरकिनार करते हुए एक नया कानून बनाया. गांव की जमीन को शहरी जमीन बनाकर दोगुना मुआवजा किसानों का कम कर दिया. किसानों को जबरन धमकाया जा रहा है और उनसे जमीन ली जा रही है ऐसे में कांग्रेस किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है.

"जरूरत पड़ी तो फिर होगा भट्टा पारसौल"
नाना भाऊ पटोले ने योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों के हित में काम नहीं हुआ तो कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता किसानों के हक के लिए सड़कों पर उतरेगा. उन्होंने योगी सरकार को साफ तौर पर चेताते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो दोबारा भट्टा पारसौल करेंगे और इसके लिए योगी सरकार स्वयं जिम्मेदार होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details