उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: जेवर एयरपोर्ट में कॉलोनाइजर्स ने तैयार किया धोखाधड़ी का 'मास्टर प्लान'

यूपी के नोएडा में जेवर इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के आसपास कॉलोनाइजर्स एक बार फिर से सक्रीय हो गए हैं. उन्होंने भूखंडों की खरीद-फरोख्त शुरू कर दी है. वे साइट बनाकर यमुना प्राधिकरण के मास्टर प्लान का हवाला देकर भूखंड बेचने की जुगत में लगे हुए हैं.

By

Published : Jul 12, 2020, 1:25 PM IST

यमुना प्राधिकरण.
यमुना प्राधिकरण.

नोएडा: जेवर में इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का लाभ उठाने के लिए कॉलोनाइजर्स एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं. कॉलोनाइजर्स ने यमुना प्राधिकरण के नाम पर धोखाधड़ी शुरू कर दी है. कॉलोनाइजर्स आवासीय योजना के अंतर्गत भूखंड की बिक्री के लिए ऑनलाइन और ईमेल के जरिए जमीन आवंटित होने की सूचना भेज रहे हैं. www.jewarawasiyayojna.com वेबसाइट के जरिए लोगों से धोखाधड़ी का प्लान किया जा रहा है. ऐसे में यमुना प्राधिकरण ने लोगों से अपील कर गुमराह न होने की बात कही और साथ ही उनकी जानकारी प्राधिकरण को देने की अपील की है.

जेवर एयरपोर्ट के पास कॉलोनाइजर्स सक्रीय.

'कॉलोनाइजर्स से रहें सतर्क'
जेवर इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के आसपास कॉलोनाइजर्स एक बार फिर से सक्रीय हो गए हैं. उन्होंने भूखंडों की खरीद-फरोख्त शुरू कर दी है. वे साइट बनाकर यमुना प्राधिकरण के मास्टर प्लान 2031 का हवाला देकर भूखंड बेचने की जुगत में लगे हुए हैं.

यमुना प्राधिकरण के अफसरों ने लोगों से कॉलोनाइजर्स के झांसे में नहीं आने की अपील की है. यमुना प्राधिकरण ऐसे कॉलोनाइजर्स को चिन्हित कर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में जुट गया है. प्राधिकरण ने सार्वजनिक सूचना जारी करते हुए कहा कि इस तरीके की कोई भी आवासीय योजना प्राधिकरण की तरफ से फिलहाल नहीं शुरू की गई है.

इसे भी पढे़ं-नोएडा: पुलिस ने ढाई करोड़ के मोबाइल पार्ट्स किए बरामद, 6 आरोपी अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details