उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

DPS विवाद में सिटी मजिस्ट्रेट ने DIOS को लिखा पत्र

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने जिला विद्यालय निरीक्षक नीरज कुमार पांडेय को पत्र लिखा है. दिल्ली पब्लिक स्कूल के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह को स्कूल से निकालने पर सिटी मजिस्ट्रेट ने दोषियों को जेल भेजने और निलंबन वापस लेने की कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : Jul 20, 2019, 11:44 PM IST

सिटी मजिस्ट्रेट दिल्ली पब्लिक स्कूल विवाद में कार्रवाई का दिया आश्वासन.

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-19 के सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में दिल्ली पब्लिक स्कूल तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट से मुलाकात की.

सिटी मजिस्ट्रेट दिल्ली पब्लिक स्कूल विवाद में कार्रवाई का दिया आश्वासन.


नोएडा सेक्टर-30 के दिल्ली पब्लिक स्कूल कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष को सिटी मजिस्ट्रेट ने आरोपी पर जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.


सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने जिला विद्यालय निरीक्षक नीरज कुमार पांडेय को पत्र लिखा है. दिल्ली पब्लिक स्कूल तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा है कि जिला विद्यालय निरीक्षक को मामले में पत्र लिखकर जांच करने को कहा गया है. मामले में दोषियों को जेल भेजने और निलंबन वापस लेने की कार्रवाई की बात कही गई है.

स्कूलों के अंदर जंगलराज-
वहीं कमल नयन मिड्ढा ने बताया कि नियम के मुताबिक प्रिंसिपल सस्पेंड नहीं कर सकता है. DAC का अधिकार है. 15 दिन के अंदर कार्रवाई न हो तो कार्रवाई का अधिकार समाप्त हो जाता है. फिर डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन इस मामले में निर्णय लेगा. स्कूलों के अंदर जंगलराज है और UP एक्ट का खंडन किया जा रहा है. उन्होंने सीएम योगी से अपील करते हुए कहा कि जिन स्कूलों में शिक्षा के नाम पर व्यापार कर रहे हैं, उन पर त्वरित कार्रवाई करें.

कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि उन्हें 9 अप्रैल 2019 को दिल्ली पब्लिक स्कूल ने जबरन नौकरी से निकाल दिया था. जिसके लिए वह लगातार न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details