उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी पहुंचे नोएडा, समीक्षा बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा

By

Published : Mar 7, 2021, 2:16 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी नोएडा शहर का निरीक्षण नोएडा पंहुचे. जहां उन्होंने सबसे पहले जिला अस्पताल और चाइल्ड पीजीआई का दौरा किया.

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी पहुंचे नोएडा
मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी पहुंचे नोएडा

नोएडा:उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी नोएडा शहर का निरीक्षण नोएडा पंहुचे. उन्होंने सबसे पहले जिला अस्पताल और चाइल्ड पीजीआई का दौरा किया. उन्होंने इन दोनों अस्पतालों की बिल्डिंग और यहां मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया.

मुख्य सचिव का नोएडा दौरा

उनके साथ गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई, सीएमओ डॉ दीपक औहरी, सिटी मजिस्ट्रेट समेत कई आला अधिकारी मौजूद रहे. इसके बाद सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई के कॉन्फ्रेंस रूम में सभी अधिकारियों की बैठक करने बाद सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में समीक्षा बैठक का आयोजन किया, जिसमें कई अहम फैसलों पर मंथन किया जाएगा.

निवेशकों और बिल्डरों से भी की वार्ता

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी के नोएडा पहुंचने की सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया. सभी आला अधिकारी उनकी अगवानी के लिए तैयार रहे. कार्यालय में अफसर और कर्मचारी समय पर पहुंचे. कोशिश की गई कि मुख्य सचिव को किसी बिंदु पर शिकायत का मौका ना मिले.

ये भी पढ़ें:-नोएडाः गाड़ियों में सवारी बैठाकर लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

समीक्षा बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. नोएडा शहर में विश्व स्तरीय प्लेटफॉर्म देने एक साथ किसी प्रकार की कोई जनमानस किसी प्रकार की शिकायत न हो इस पर भी चर्चा की गई. वहीं निवेशकों की परेशानी खत्म करने के लिए सोसाइटी में कैंप लगकर रजिस्ट्री होनी चाहिए आदेश दिया. जिससे निवेशक भी खुश नजर आए और तीन महीने के अंदर पेंडिंग में पड़े पजेशन देने का वायदा किया.

अधिकारियों को दिए गए दिशा निर्देश

मुख्य सचिव द्वारा समीक्षा बैठक अधिकारियों के साथ करने के साथ ही निवेशकों, बिल्डरों और एसोसिएशन के लोगों के साथ भी बैठक की और उनकी समस्याओं को सुना और उसे जल्द निस्तारित करने का आश्वासन दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी माफिया हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details