उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: जाम में फंसे तो QRT को करें कॉल, चुटकियों में होगा समाधान

By

Published : Mar 3, 2020, 1:23 PM IST

यूपी के गौतम बुद्ध नगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने QRT के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को 30 हाई स्पीड बाइक के साथ रवाना किया. बता दें कि यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए ये जवान हर पल लोगों की सहायता करेंगे.

etv bharat
अब जाम से मिलेगी तुरंत राहत.

गौतम बुद्ध नगर:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने QRT के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को 30 हाई स्पीड बाइक के साथ रवाना किया. गौतम बुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद यातायात व्यवस्था में सुधार की तरफ यह पहला बड़ा कदम है.

नोएडा को 6 क्लस्टर में बांटा गया है. हर क्लस्टर में पांच मोबाइल टीमों को तैनात किया जाएगा जो टि्वटर, वाट्सऐप और हेल्पलाइन नंबर पर जाम की सूचना मिलते ही लोकेशन के लिए रवाना हो जाएंगी.

अब जाम से मिलेगी तुरंत राहत.


ऐसे दें जाम की सूचना
शहर की सड़कों चौराहों पर यातायात व्यवस्था बाधित होने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी को 7065 100 100, 6390 005 101, 6390 005 102 पर कॉल कर सूचना दी जा सकती है. सूचना मिलते ही क्विक रिस्पांस टीम संबंधित जगह पर पहुंचकर बाधित यातायात व्यवस्था को ठीक करेगी.

हाई स्पीड बाइक की खासियत
क्लस्टर मोबाइल टीम को दी गई हाई स्पीड बाइक के इंजन क्षमता 250 सीसी की है. इस बाइक की कीमत मार्केट में तकरीबन एक लाख 70 हजार रुपये है. हालांकि बाइक का माइलेज सामान्य बाइकों से कम है लेकिन हाई स्पीड बाइक की मदद से ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके पर जल्द से जल्द पहुंच सकेंगे.

इसे भी पढ़ें- LIVE संसद सत्र : हंगामे के बाद लोकसभा 12 बजे और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

ABOUT THE AUTHOR

...view details