उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जादू से रूपये को डॉलर में बदलता था विदेशी ठग, पुलिस ने घुमाई छड़ी...पहुंचा दिया जेल

नोएडा पुलिस ने एक विदेशी ठग को गिरफ्तार किया है जिसके पास से ठगी के करीब 10 लाख रूपये और नकली दो हजार के 22 नोट बरामद हुए हैं. इसके साथ ही इसके पास से दो तिजोरी और पॉउडर जिससे वह जादू दिखाता था.

By

Published : Oct 10, 2019, 4:34 AM IST

विदेशी ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा: नोट को डॉलर में बदलने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले एक विदेशी ठग को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये विदेशी ठग बेहद शातिर किस्म का है, जो लोगों के पैसे को डॉलर में बदलने का जादू दिखा कर उनसे अब तक लाखों रूपये ठग चुका है.

विदेशी ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

पुलिस को इस विदेशी ठग के पास से ठगी के करीब 10 लाख रूपये और नकली दो हजार के 22 नोट बरामद हुए हैं. जिस पर एक साइड नोट की छपाई है और दूसरी तरफ खाली सफेद पेपर. इसके साथ ही आरोपी के पास से दो तिजोरी और पाउडर बरामद किया गया है, जिससे वह जादू दिखाता हैं.

कैमरून का नागरिक है आरोपी
मूलरुप से ये विदेशी नागरिक कैमरून का रहने वाला हैं और ठगी के मामले में जेल भी जा चुका हैं. नोएडा की थाना फेज 3 पुलिस ने इस विदेशी नागरिक को सेक्टर 121 की एक सोसायटी के फ्लैट से गिरफ्तार किया है. पुलिस जैसी ही इस विदेशी ठग को पकड़ने गई, इसने हाथ में ही अपने फोन को तोड़ दिया.

पुलिस ने जिस विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है, उसका नाम KAMLEU NYAALAIN है. जो लोगों से उनके पैसे को पाउडर का इस्तेमाल कर अमेरिकन डॉलर में बदलने के लिए लोगों को झांसा देता था और उनसी ठगी करता था. दरअसल कैमरून का रहने वाला यह विदेशी नागरिक काफी समय से इंडिया में रह रहा था.

इसी तरह नोएडा में इसने एक शख्स से पैसे के बदले डॉलर देने के नाम पर उससे 10 लाख रुपये की ठगी कर ली. जिसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर इस विदेशी ठग को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details