उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़े दो वाहन चोर

25 साल से वाहन चोरी करने वाले 2 आरोपी को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें एक आरोपी चुराए गए पैसों को अपनी पत्नी के चुनावी प्रचार-प्रसार में लगाता था. मुस्तकीम नाम के आरोपी की पत्नी बुलंदशहर जिले के अगौता से ब्लॉक प्रमुख है.

By

Published : Mar 26, 2021, 10:59 PM IST

पुलिस के हत्थे चढ़े दो वाहन चोर
पुलिस के हत्थे चढ़े दो वाहन चोर

नोएडा : नोएडा में 25 सालों से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड वाहन चोर को नोएडा के सेक्टर 24 थाना पुलिस ने एक साथी के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया आरोपी और उसका साथी दोनों ही अंतर्राज्यीय वाहन चोर है.

पुलिस के हत्थे चढ़े दो वाहन चोर

मास्टरमाइंड मुस्तकीम अब तक कितनी चोरियां किया है, उसे खुद ही याद नहीं है, पर उसका कहना है कि प्रतिदिन तीन से चार गाड़ियों को चोरी करने का तारगेट रहता है. सैकड़ों चोरियों को अंजाम देने वाले मुस्तकीम अपने चोरी की गई गाड़ियों को बेचने से मिले पैसे को पत्नी के चुनाव प्रचार में खर्च करने का काम करता है. मुस्तकीम की पत्नी बुलंदशहर जिले के अगौता से ब्लॉक प्रमुख है.

चोरी के पैसो से पत्नी को बनाया ब्लॉकप्रमुख

25 सालों से चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर बदमाश, चोरी के पैसों को अपनी पत्नी के चुनावी प्रचार पसार मे लगाता था. पुरानी गाड़ियों को चोरी करने का शौक रखने वाले अंतर्राज्यीय शातिर वाहन चोर को नोएडा के थाना सेक्टर 24 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसका एक साथी इकबाल भी गिरफ्तार किया गया है.

चोरी का सामान बरामद

पुलिस ने दो सैंटरो , एक वैगनआर , एक अल्टो, एक i10, एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, 3 विभिन्न कारों के इंजन, अलग-अलग कंपनियों की 20 चाबियां , 3 पेचकस और रेती बरामद की है. पकड़े गए आरोपी द्वारा पूछताछ में बताया गया कि पुरानी गाड़ियों की चोरी करने के आरोपी को पुलिस काफी समय से तलाश रही थी. वहीं इनके दो साथी मेरठ निवासी अफजाल और खलील अभी भी फरार हैं. जिनकी तलाश की जा रही है. पकड़ा गया मास्टरमाइंड वाहन चोर मुस्तकीम कई बार एनसीआर क्षेत्र के विभिन्न थानों से जेल जा चुका है.


डीसीपी नोएडा का कहना

अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग के मास्टरमाइंड सहित दो की गिरफ्तारी के संबंध में डीसीपी नोएडा राजेश यश ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के वाहन चोर है, जो लगातार नोएडा एनसीआर में वाहन चोरी की घटनाएं को अंजाम देते रहे है.आरोपियों पर एनसीआर में काफी वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details