उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा में बिना QR कोड नहीं चलेंगे ऑटो, ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान

नोएडा में ट्रैफिक की बड़ी समस्या ऑटो को माना जाता है. ऐसे में सड़कों पर बेलगाम ऑटो चालकों से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार किया है. इसके साथ ही क्विक रिस्पांस कोड (QR) की मदद से महिलाओं का सफर भी सुरक्षित किया जाएगा.

By

Published : May 11, 2019, 11:26 PM IST

Updated : May 11, 2019, 11:40 PM IST

अनिल कुमार झा, एसपी ट्रैफिक

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में ट्रैफिक विभाग और ऑटो चालक यूनियन के बीच बैठक हुई. इस बैठक में फैसला लिया गया कि बिना क्यूआर कोड के ऑटो नहीं चलेंगे.

बता दें कि जिले में 18 हजार से ज्यादा ऑटो रजिस्टर्ड हैं और तकरीबन 12 हजार से ज्यादा ऑटो सड़कों पर दौड़ते हैं. क्यूआर कोड प्रत्येक ऑटो के अगले हिस्से और चालक सीट के पीछे लगाया जाएगा.

ट्रैफिक सबसे बड़ी समस्या
नोएडा में ट्रैफिक की बड़ी समस्या ऑटो को माना जाता है. सड़कों पर बेलगाम ऑटो चालकों से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार किया है. साथ ही क्विक रिस्पांस कोड (QR) के मदद से महिलाओं का सफर भी सुरक्षित किया जाएगा.

एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा ने बताया की ऑटो चालक यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रत्येक ऑटो के मालिक और उसके चालक की पूरी जानकारी मांगी गई है. इससे पता चल जाएगा कि कौन से ऑटो को किस रूट का परमिट दिया गया है. इसके आधार पर कार्रवाई भी शुरू की जाएगी.

Last Updated : May 11, 2019, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details