उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में मिले 5 नए कोरोना संक्रमित

By

Published : Feb 13, 2021, 4:46 AM IST

गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में 5 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 25,424 हो गई है.

कोरोना संक्रमित
कोरोना संक्रमित

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे में 5 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 25,424 हो गई है. इसमें 25,284 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और 49 एक्टिव मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या 91 है. ट्रैक, टेस्ट और ट्रीट पर काम किया जा रहा ताकि कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर अंकुश लगाया जा सके.

संक्रमितों की संख्या घटी
गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन गौतमबुद्ध नगर में रिकवरी रेट अन्य जनपदों से बहुत बेहतर है. पिछले 24 घंटे में 5 लोग नए संक्रमित मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार टेस्टिंग कर रही है और कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने जिले ने एक टीम गठित की है जो फ्री कोरोना एंटीजन टेस्ट कर रही है. सेक्टरों/RWA/AOA में भी हेल्थ टीम लगाई गई हैं. इन्फ्लुएंजा के मरीजों को खासतौर पर चिह्नित कर आइसोलेट किया जा रहा है.

3 मरीज डिस्चार्ज
पिछले 24 घंटे की बात करें तो जिले में 3 लोगों को डिस्चार्ज किया गया. वहीं नए संक्रमितों की संख्या 5 है. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के लिए राहत भरी खबर है. एक तरफ जहां प्रभावी रूप से कार्रवाई कर कोरोना की चेन तोड़ने में जिला प्रशासन जुटा है, वहीं आंकड़ों में कमी देखी जा सकती है. कुल डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 25,284 हो गई है. कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा 25,424 हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details