उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: ये स्कूल लगातार वसूल रहे थे मनमानी फीस, DM ने ठोंका 1,75,000 का जुर्माना

डीएम बीएन सिंह ने सेक्टर-34 के बिल्लाबोंग स्कूल पर 25 हजार रुपयों का, सेक्टर 11 में बने मॉडर्न स्कूल पर 50 हजार रुपयों का, सेक्टर 50 के रामाज्ञा स्कूल पर 50 हजार रुपयों का और नोएडा एक्सटेंशन में बने रेयान स्कूल पर भी 50 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया गया है.

By

Published : Oct 5, 2019, 11:46 PM IST

जिला अधिकारी बृजेश नारायण सिंह

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बड़ा एक्शन लिया है. कुछ स्कूल मनमानी फीस वसूलते हैं और नियमों की अनदेखी भी करते हैं. डीएम ने ऐसे ही 4 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ 1,75,000 रुपयों का जुर्माना लगाया है. डीएम ने बढ़ी हुई फीस अभिभावकों को 1 हफ्ते के अंदर वापस करने के निर्देश भी जारी किए हैं.

डीएम बृजेश नारायण सिंह ने स्कूलों पर की कार्रवाई.

बैठक में डीएम ने की सुनवाई
नोएडा के सेक्टर 27 डीएम कैंप ऑफिस में जिला शुल्क नियामक समिति की बैठक हुई. बैठक गौतमबुद्ध नगर के डीएम की अध्यक्षता में हुई. डीएम बीएन सिंह ने स्कूलों पर की गई शिकायतों पर सुनवाई की. इसी दौरान उन्होंने स्कूलों को नियमों का पालन करने के लिए कहा है.

नियमों का उल्लंघन करने पर लगा जुर्माना
डीएम बीएन सिंह ने सेक्टर 34 के बिल्लाबोंग स्कूल पर 25 हजार रुपयों का, सेक्टर 11 में बने मॉडर्न स्कूल पर 50 हजार रुपयों का, सेक्टर 50 के रामाज्ञा स्कूल पर 50 हजार रुपयों का और नोएडा एक्सटेंशन में बने रेयान स्कूल पर भी 50 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया गया है. इन स्कूलों पर जिला शुल्क नियामक समिति के नियमों का पूरी तरह से पालन न करने का आरोप था, जिस वजह से उन पर ये जुर्माना लगाया गया है. वहीं इस बैठक में जिला स्कूल निरीक्षक डॉ. नीरज पांडेय भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details