उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्रेटर नोएडा: GIMS ने बढ़ाई कैपेसिटी, 100 बेड की अतिरिक्त व्यवस्था

By

Published : May 11, 2021, 2:31 PM IST

ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोविड मरीजों के लिए 100 अतिरिक्त बेड की शुरुआत की गई है. डॉक्टर्स फॉर यू एचसीएल फाउंडेशन के सहयोग से बेड और मेडिकल उपकरणों की व्यवस्था की गई है.

GIMS ने बढ़ाई कैपेसिटी
GIMS ने बढ़ाई कैपेसिटी

नोएडा: लखनऊ से ऑनलाइन बैठक के जरिए चिकित्सा शिक्षा प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने कोरोना मरीज के 100 बेड के अस्पताल की शुरुआत की है. डॉक्टर्स फॉर यू एचसीएल फाउंडेशन के सहयोग से बेड और मेडिकल उपकरणों की व्यवस्था की गई है. GIMS डायरेक्टर ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर 100 बेड की व्यवस्था को संचालित किया जाएगा.

डॉक्टर्स फॉर यू ने मेडिकल स्टाफ मुहैया कराएगा, जिसमें डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ शामिल हैं. वहीं HCL फाउंडेशन बेड, जरूरी मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराएगा. अस्पताल में 300 बेड ऑक्सीजन के, 80 बेड ICU और 70 बेड सामान्य मरीजों के लिए होंगे.

पढ़ें- AIIMS का प्लाज्मा डोनेशन ड्राइव, कोरोना से स्वस्थ हुए मरीज कर सकते हैं प्लाज्मा डोनेट

अगले सप्ताह 100 और बेड बढ़ाए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक अस्पताल की चौथी मंजिल पर ये बेड लगाए जाएंगे. मरीज और रिश्तेदारों को 24 घंटे एक नियंत्रण कक्ष और एक हेल्पलाइन उपलब्ध रहेगा. मरीजों की सुविधा के लिए एक मेडिटेशन रूम दिया गया है. साथ ही रिश्तेदारों और रोगियों के लिए वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details