उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: दो दिन में करीब एक लाख लोग पहुंचे अपने घर

By

Published : Nov 17, 2020, 4:48 AM IST

दिवाली त्योहार के मौके पर दो दिनों में करीब एक लाख यात्रियों ने यात्रा की. उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग गौतमबुद्ध नगर के मुताबिक इन यात्राओं से विभाग को एक करोड़ से भी ज्यादा का राजस्व प्राप्त हुआ. विभाग के मुताबिक इन यात्राओं में कोरोना महामारी को देखते हुए सभी एसओपी का पालन भी कराया गया है.

यूपी परिवहन विभाग.
यूपी परिवहन विभाग.

नोएडा: उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग गौतमबुद्ध नगर ने दिवाली त्योहार के मौके पर 2 दिनों के अंदर करीब एक लाख लोगों को उनके घरों तक सुरक्षित और समय से पहुंचाया है. साथ ही कोविड-19 महामारी की गाइडलाइंस का विशेष ध्यान रखते हुए बसों को चलाने का काम किया. वहीं परिवहन विभाग ने महज 2 दिनों के अंदर 1 करोड़ से अधिक राजस्व की वसूली भी की है.

दिवाली पर स्पेशल बसों का संचालन.

83 हजार से अधिक यात्रियों ने किया सफर
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम गौतम बुद्ध नगर ने दिवाली त्योहार के मद्देनजर 14 नवंबर और 15 नवंबर को परिवहन विभाग ने करीब 377 विशेष बसें चलाईं. जिनमें करीब 83 हजार 95 से अधिक लोगों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने का काम किया गया है. इस दौरान 14 नवंबर को 51 लाख 67 हजार रुपये राजस्व प्राप्त किया गया. वहीं 38,595 लोगों ने विभिन्न स्थानों के लिए यात्रा की. इसके साथ ही दिवाली के दिन यानी 15 नवंबर को 44 हजार 500 लोगों ने विभिन्न स्थानों के लिए यात्रा की. वहीं विभाग को 56 लाख 80 हजार का राजस्व प्राप्त हुआ है.

'करीब एक लाख यात्रियों ने की यात्रा'
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम नोएडा के एआरएम आरके त्रिपाठी ने ईटीवी भारत को बताया कि विभाग को इन दो दिनों में करीब एक करोड़ 8 लाख 47 हजार रुपये राजस्व प्राप्त हुआ है, वहीं करीब एक लाख यात्रियों ने यात्रा की. इस दौरान परिवहन विभाग द्वारा बसों को सैनिटाइज कराकर यात्रियों को बैठाया गया. साथ ही यात्रियों द्वारा मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करवाने पर भी विशेष ध्यान दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details