उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में दो किसानों की करंट से मौत, परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर किया हंगामा

By

Published : Jun 7, 2023, 4:03 PM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में दो किसानों की करंट लगने से मौत हो गई. इस घटना से नाराज और मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा भी किया. मौके पर पहुंचने अधिकारियों ने परिजनों आर्थिक मदद का आश्वासन देकर शांत कराया.

नसीरपुर थाना क्षेत्र
नसीरपुर थाना क्षेत्र

पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जायेगी.

फिरोजाबादः जनपद में बुधवार की सुबह हुए एक हादसे में 2 किसानों की मौत हो गई. किसान काम करने के लिए खेतों पर गए थे. इसी दौरान खेतों पर लटक रहे जर्जर तारों की चपेट में आ गए, जिससे 2 किसानों की मौत हो गई. एक किसान गंभीर रूप से झुलस गया. इस घटना से नाराज और मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा भी किया.

ग्रामीणों का आरोप था कि किसानों की मौत बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही से हुयी है. किसानों के साथ हुए हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने परिजनों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद का आश्वासन देकर मामले को शांत किया. दोनों किसानों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

घटना नसीरपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव की है. इसी गांव में रहने वाले किसान राज किशोर, राजबहादुर और जगदीश बुधवार की सुबह काम करने के लिए खेतों पर गए थे. इसी दौरान वह खेतों में लटक रहे जर्जर तारों की चपेट में आ गए. काफी देर तक तड़पने के बाद दो किसान राजबहादुर और राज किशोर की तो मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि जगदीश की हालत चिंताजनक बनी हुयी है. घटना के बारे में मृतकों के परिजनों और अन्य ग्रामीणों को जानकारी मिली तो उनमें बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा देखा गया. उनका कहना था कि इस हादसे के पीछे बिजली विभाग की लापरवाही रही है. ग्रामीणों ने दोनों किसानों के शवों को एक पेट्रोल पंप पर रखकर जमकर हंगामा भी किया.

किसानों के परिजनों की मांग थी कि सरकार हादसे के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करे साथ ही जो मृतक आश्रित है, उन्हें मुआवजा दिया जाय. मौके पर कई स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा पुलिस के अधिकारी, सिरसागंज के एसडीएम, तहसीलदार मौके पर पहुंचे. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ साथ पीड़ित परिजनों को मुआवजे का भरोसा दिया तब जाकर ग्रामीण दोनों किसानों के शवों के पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. इस संबंध में एसडीएम सिरसागंज विवेक मिश्रा का कहना है कि दो किसानों की करंट से मौत हुयी है, यह काफी दुखद घटना है. पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जायेगी.

पढ़ेंः अयोध्या में शादी की खुशियां मातम में बदलीं, करंट लगने से देवर भाभी की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details