उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद: उपचुनाव की मतगणना के लिए कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

By

Published : Nov 7, 2020, 2:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में टूण्डला विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना 10 नवंबर को होगी. विकास भवन सभागार में शुक्रवार को उन कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया, जिनकी ड्यूटी मतगणना के काम में लगाई गई है. मतगणना का काम टूण्डला की ही मंडी समिति में होगा.

tundla assembly by election counting
टूण्डला विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की 10 नवंबर को होगी मतगणना.

फिरोजाबाद: जनपद की टूण्डला विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना 10 नवंबर को होगी. प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है. मतगणना काम में जिन कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है, उनको विकास भवन के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया. जो कर्मी गैर हाजिर रहे, उन्हें शनिवार को फिर ट्रेनिंग दी जाएगी.

टूण्डला की मंडी समिति में होगी मतगणना
टूण्डला उपचुनाव की मतगणना का काम टूण्डला की ही मंडी समिति में होगा. प्रशासन इसके लिए तैयारियों में जुटा है. मतगणना के काम के लिए 7-7 की दो यानी कि कुल 14 टेबलों को लगाया जाएगा. एक टेबल पर चार कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जिनमें एक सुपरवाइजर, एक सहायक, एक माइक्रो ऑब्जर्वर, एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तैनात होगा. रिटर्निंग ऑफिसर और डाक पत्रों की गिनती के लिए अलग से टेबल लगाई जाएंगी.

मतगणना की बारीकियां समझाई गईं
मतगणना के लिए नगर आयुक्त विजय कुमार और सहायक अधिकारी कार्मिक ने कर्मियों को बारीकियों को समझाया. उन्होंने बताया कि डयूटी में लगे कर्मियों को सुबह छह बजे ड्यूटी पर पहुंचना होगा, जबकि मतगणना का काम आठ बजे शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details