उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले 3 नटरवरलाल गिरफ्तार

फिरोजाबाद जिले में पुलिस ने लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले 3 जालसाजों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों आरोपी कानपुर के निवासी हैं.

By

Published : Aug 16, 2021, 3:48 PM IST

लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले 3 नटरवरलाल गिरफ्तार
लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले 3 नटरवरलाल गिरफ्तार

फिरोजाबाद : जिले में पुलिस ने रविवार को 3 साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए जालसाज लोगों से लॉटरी निकलने के नाम पर जालसाजी करते थे. पकड़े गए आरोपी किसी अंनजान नंबर पर फोन करके खुद को नामी कंपनी का एजेंट बताकर 20 से 25 लाख रुपये की लॉटरी निकलने की बात कहकर लोगों को जाल में फंसाते थे. उसी नंबर पर फिर से फोन करके सर्विस चार्ज के नाम पर लोगों से पैसे अपने अकाउंट में जमा कराते थे. उसके बाद जिस नंबर से फोन किया गया था, उसे बंद कर देते थे.

जालसाजों का यह क्रम तब तक चलता रहता था, जब तक कि कोई व्यक्ति जाल में न फंस जाए. एसएसपी अशोक कुमार ने बताया, कि जनपद के मटसेना निवासी जितेंद्र गुर्जर को जालसाजों ने अपना शिकार बनाया था. जालसाजों ने उन्हें 25 लाख की लॉटरी खुलने की जानकारी फोन करके दी और फिर जितेंद्र से सर्विस चार्ज के नाम पर कुछ रुपये जमा करा लिए.

एसएसपी ने बताया कि जालसाजों ने अन्य कई लोगों को भी लॉटरी निकलने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाया है. ठगी के शिकार हुए जितेंद्र ने मटसेना थाने में केस दर्ज कराया था. इसकी जांच साइबर सेल की टीम कर रही थी. जांच के दौरान 5 जालसाजों के नाम सामने आए थे. जिसमें से 3 ठगों को दताबली गांव के पास से गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी अशोक कुमार ने बताया, कि पकड़े गए आरोपियों के नाम सोनू, चंद्रपाल, अनिल है. पकड़े गए तीनों जालसाज कानपुर के रहने वाले हैं.

जालसाजी करने वाले दो ठग सागर और संजय अभी फरार हैं. ये दोनों जालसाज भी कानपुर के रहने वाले हैं. पकड़े गए ठगों के पास से 6 मोबाइल, 7 सिमकार्ड, 4 पासबुक, 3 आधार कार्ड, 2 वोटर आईडी, 5 एटीएम और 1 बाइक बरामद हुई है. जालसाजी करने के अन्य लोगों को पुलिस तलास कर रही है. जल्द की सभी को गिरफ्तार करके विधिक कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढे़ं- मथुरा में पुलिस चौकी से 50 मीटर की दूरी पर व्यापारी से दिनदहाड़े एक करोड़ से अधिक की लूट

ABOUT THE AUTHOR

...view details