उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूरिया से शराब बना रहे तीन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में पुलिस ने नकली शराब बनाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 4, 2021, 8:43 AM IST

फिरोजाबाद
फिरोजाबाद

फिरोजाबादःयूपी के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से दर्जनों मौतों के बाद भी शराब माफिया बाज नहीं आ रहा. फिरोजाबाद की उत्तर कोतवाली पुलिस ने जहरीली शराब बनाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से मिलावटी शराब और उन्हें बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं. पुलिस के अनुसार यह लोग यूरिया से जहरीली शराब बनाने का काम कर रहे थे.

ये हैं आरोपी
पुलिस ने जिन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम पवन कुमार यादव पुत्र रामपाल, बृजेश यादव पुत्र तुरसन पाल निवासी गांव शाहपुर थाना नारखी और प्रेमपाल जाटव पुत्र परसादी लाल निवासी गांव जलालपुर थाना निधौलीकलां जिला एटा है. पुलिस ने इनके कब्जे से बनावटी शराब, खाली क्वार्टर, ढक्कन, क्यूआर कोड, यूरिया, चीनी के अलावा शराब बनाने के अन्य सामान और उपकरण भी बरामद किए हैं.

इसे भी पढ़ेंः Aligarh Hooch Tragedy: मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा का बेटा गिरफ्तार

अलीगढ़ में हुई थी 97 लोगों की मौत
बताते चलें कि अलीगढ़ जनपद में जहरीली शराब से 97 लोगों की मौत हो चुकी है और तमाम लोग अभी भी जिंदगी मौत से जूझ रहे हैं. वहां पुलिस ने कई शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया है. कई पुलिस और आबकारी विभाग के अफसरों पर कार्रवाई भी हुई है. पूरे प्रदेश में अवैध शराब बनाने और उसकी बिक्री करने वालों की अभियान चलाकर तलाश भी की जा रही है. इसके बावजूद कुछ स्थानों पर शराब माफिया अभी भी जहरीली शराब बनाने के गोरखधंधे को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details