उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फेसबुक पर दोस्ती कर पश्चिम बंगाल से लायी किशोरी मिली, बाल संरक्षण आयोग के दखल के बाद हुई कार्रवाई

फिरोजाबाद के एक युवक ने पश्चिम बंगाल की एक नाबालिग लड़की से फेसबुक पर दोस्ती की. एक माह पूर्व वह उसे फुसलाकर लाया जहां दोनों ने शादी भी कर ली. इस मामले में पश्चिम बंगाल में मामला दर्ज होने के बाद स्थानीय पुलिस ने चाइल्ड लाइन की मदद से लड़की को खोज निकाला है.

By

Published : Oct 28, 2021, 8:10 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 9:40 PM IST

फिरोजाबाद
फिरोजाबाद

फिरोजाबाद :जनपद के एक युवक ने पश्चिम बंगाल की एक नाबालिग लड़की से फेसबुक पर दोस्ती की. फिर करीब एक माह पूर्व वह उसे बहला फुसलाकर लाया जहां पर दोनों ने शादी भी कर ली.

इस मामले में पश्चिम बंगाल में मामला दर्ज होने के बाद स्थानीय पुलिस ने चाइल्ड लाइन की मदद से लड़की को खोज निकाला है. एसपी सिटी ने बताया कि मामले की जानकारी पश्चिम बंगाल पुलिस को दे दी गयी है. वहां की पुलिस ही मामले की विवेचना करेगी.

एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा

फिरोजाबाद के दक्षिण थाना क्षेत्र के मोहल्ला संत नगर निवासी अजय नामक युवक मेहंदी लगाने का कार्य करता है. वह अक्सर पश्चिम बंगाल भी आता-जाता रहता है. फेसबुक के जरिये इस युवक की दोस्ती पश्चिम बंगाल की एक नाबालिग किशोरी से हो गई थी. काफी दिनों तक तो फेसबुक के जरिए दोनों में खूब बातें हुईं.

इस दौरान युवक ने किशोरी को न केवल अपने प्रेमजाल फंसा लिया बल्कि उसने किशोरी से उसका पता भी पूछ लिया. युवक योजनाबद्ध तरीके से पश्चिम बंगाल गया और किशोरी को वहां से बहला-फुसलाकर ले आया. पिछले एक माह से यह दोनों यही रह रहे थे.

यह भी पढ़ेःसड़क हादसे का था कसूर, करवा चौथ के दिन उजड़ गया मांग का सिंदूर

इधर, किशोरी के गायब होने पर उसके पिता ने पश्चिम बंगाल पुलिस को इसकी जानकारी दी. साथ ही राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग से भी बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई. पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो लड़की की लोकेशन फिरोजाबाद में ट्रेस हुई.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने यहां की पुलिस से संपर्क साधा और स्थानीय पुलिस ने लड़की को खोज निकाला है. गुरुवार को इस लड़की का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया. एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र का कहना है कि इस मामले में स्थानीय पुलिस ने आवश्यक कदम उठाए हैं. किशोरी को बरामद कर लिया गया है. बताया कि इसका केस पहले से ही पश्चिम बंगाल में दर्ज है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Oct 28, 2021, 9:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details