उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Firozabad News: सिंथेटिक दूध बनाकर संपत्ति अर्जित करने वालों की संपत्ति कुर्क

By

Published : Mar 3, 2023, 6:21 PM IST

फिरोजाबाद में मिलावटी और सिंथेटिक दूध (Synthetic Milk in Firozabad) बनाने वाले 3 माफियाओं की करोड़ों रुपये की चल और अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है.

Firozabad
Firozabad

फिरोजाबाद: जनपद में शुक्रवार को पुलिस द्वारा अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ अवैध तरीके से बनाई गई संपत्ति का जब्तीकरण अभियान के तहत बड़ी कार्रावाई की गई. फरिहा थाना क्षेत्र की पुलिस ने सिंथेटिक दूध बनाकर, उसे बेचकर अवैध संपत्ति अर्जित करने वाले 3 भू माफियाओं की चल और अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि थाना फरिहा क्षेत्र के गांव रानीपुर निवासी प्रदीप कुमार, मनोज कुमार और मुन्नेश उर्फ अरविंद पर कार्रवाई की गई है. ये आरोपी जनपद में लंबे समय से मिलावटी, सिंथेटिक दूध और दूध से बने अन्य उत्पादों को बनाकर बेच रहे थे. साल 2022 में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा की गई छापेमारी के बाद इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. इसके साथ ही आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया गया था. उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि इन आरोपियों की अवैध संपत्ति फरिहा थाना क्षेत्र और आगरा जनपद के एत्मादपुर थाना क्षेत्र में है. जिसकी कीमत एक करोड़ 51 लाख 58 हजार 640 रुपये है. इसी अवैध संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया गया था.

एसएसपी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद शुक्रवार को इन अभियुक्तों की एक करोड़ 16 लाख 37 हजार 750 रुपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया. बाकी बची संपत्ति आगरा जनपद के एत्मादपुर क्षेत्र में है. उसे भी कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है. इस कार्रावाई के दौरान सीओ जसराना राजवीर सिंह, तहसीलदार पुष्पेंद्र कुमार सिंह के अलावा थाने की पुलिस बल मौजूद रही. एसएसपी ने कहा कि अगर कोई अवैध धंधा कर संपत्ति अर्जित करेगा. ऐसे लोगों की भी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने लाउडस्पीकर के जरिए अनाउंसमेंट कर आसपास के लोगों को सचेत भी किया गया. अगर कोई इस जमीन की खरीद फरोख्त करेगा तो वह गैर कानूनी मानी जाएगी.


यह भी पढ़ें- Kasganj News: बीजेपी ब्रज प्रांत के अध्यक्ष से मांगी गई एक करोड़ की रंगदारी, न देने पर उड़ाने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details